नक्सलियों को 15 लाख की लेवी देने जा रहा ठेकेदार गिरफ्तार

औरंगाबाद : बिहार में नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के अम्बावार तरी के निकट एक संदिग्ध वाहन से 15 लाख रुपये जब्त कर संवेदक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधीक्षक दीपक बरनवाल ने बुधवार को यहां बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और कोबरा बटालियन की टीम ने छापामारी अभियान के दौरान अम्बावार तरी के पास से मंगलवार को संदिग्ध अवस्था में स्कार्पियो के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें संवेदक एवं उसका चालक शामिल है। बरनवाल ने बताया कि गिरफ्तार ठेकेदार मदनपुर थाना क्षेत्र के आजन गांव निवासी रामाधार सिंह का बेटा पप्पू कुमार सिंह नक्सली जोनल कमांडर नीतेश को लेवी का पैसा पहुंचाने के लिए 15 लाख रुपये लेकर अपने स्कार्पियो से चालक शिवकुमार रजक के साथ जा रहा था। पूछताछ के क्रम में ठेकेदार पप्पू कुमार ने स्वीकार किया कि वह झारखंड में ठेकेदारी का कार्य करता है और दुबतिया से एक नहर का निर्माण लगभग 30 करोड़ की लागत से करा रहा है इसलिए नक्सली जोनल कमांडर को लेवी के 15 लाख रुपये पहुंचाने जा रहा था। पप्पू ने पूर्व में भी 12 लाख रुपये सोनदाहा के पास नीतेश को दिया था। बरनवाल ने बताया कि इस दौरान 15 लाख रुपये, पांच चेकबुक, छह पासबुक, चार पैन कार्ड, चार एटीएम कार्ड, दो आधार कार्ड, पॉकेट डायरी एवं पार्टनरशिप डील के कागजात बरामद किये गये हैं। वाहन को जब्त कर लिया गया है।

सांकेतिक तस्वीर

मुंबई में लूट को अंजाम देकर दरभंगा में छिपा अपराधी गिरफ्तार
दरभंगा : बिहार में दरभंगा जिले के सोनकी सहायक थाना क्षेत्र के कपछाही गांव में छापामारी कर पुलिस ने महाराष्ट्र के मुंबई में लूटकांड को अंजाम देकर फरार एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लूट का सामान बरामद कर लिया।
सोनकी के थानाध्यक्ष श्याम कुमार मेहता ने बुधवार को बताया कि मुंबई के ताड़देव थाने के पुलिसकर्मी सचिन माने ने कपछाही गांव में लूटकांड के एक अभियुक्त के छिपे होने की सूचना दी। इस आधार पर स्थानीय पुलिस और मुंबई पुलिस की संयुक्त टीम ने गांव के कपिलदेव मुखिया के घर छापामारी की। इस दौरान मामले के अभियुक्त सियाराम मुखिया उर्फ मोहन मुखिया को गिरफ्तार कर लिया गया। सियाराम मुखिया के घर से सोने की ज्वेलरी, दस घड़ी, चांदी की ज्वेलरी, तीन कैमरा और 6400 रुपये नकद मिले हैं। मुंबई के ताड़देव थाने के पुलिसकर्मी सचिन माने ने बताया कि ताड़देव इलाके के धीरज सिंधवी के घर से कुछ लुटेरों ने बड़ी मात्रा में नकदी समेत आभूषण और महंगी घड़ियां लूट ली थीं। इस संदर्भ में ताड़देव थाना में मामला संख्या 32/2020 अंकित किया गया था। उन्होंने बताया कि जिले के सोनकी थाना क्षेत्र के मेकना गांव के गोटही टोला निवासी अभियुक्त चंदन कुमार मुखिया को 24 फरवरी को मुंबई में लोकमान्य तिलक टर्मिनल स्टेशन से गिरफ्तार किया गया था, जिसकी निशानदेही पर सियाराम मुखिया को गिरफ्तार किया गया है।

सांकेतिक तस्वीर

बेगूसराय में दुर्घटना में मजदूर की मौत
बेगूसराय : बिहार में बेगूसराय जिले के सिंघौल थाना पुलिस सूत्रों ने बताया कि थाना के निकट एक अनियंत्रित अज्ञात वाहन की चपेट में आने से साइकिल सवार एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गयी। मृतक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महारतपुर गांव निवासी श्रीराम शर्मा (45) के रूप में की गयी है। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए बेगूसराय सदर अस्पताल भेज दिया है।

सांकेतिक तस्वीर

खगड़िया में बोरवेल में गिरी बच्ची, मौत
खगड़िया : बिहार में खगड़िया जिले के भरतखंड पुलिस आउट पोस्ट चौकी पुलिस सूत्रों ने बताया कि शहरबन्ना गांव निवासी ब्रजेश शर्मा की छह वर्षीया पुत्री नेहरा कुमारी खेलने के दौरान अचानक घर के निकट बोरवेल में गिर गयी। घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण इक्ट्ठे हो गये और इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस और प्रशासन के सहयोग से जेसीबी मशीन द्वारा अगल-बगल की खुदाई कर बच्ची को निकालने के बाद तत्काल परबत्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूत्रों ने बताया कि बोरवेल की गहराई करीब 30 फीट है जिसकी खुदाई पटवन के उद्देश्य से की गयी थी। शव पोस्टमॉर्टम के लिए खगड़िया सदर अस्पताल भेजा गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

सांकेतिक तस्वीर

सारण में सड़क हादसे में पिता की मौत, पुत्री घायल
छपरा : बिहार में सारण जिले के इसुआपुर थाना पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इसुआपुर थाना क्षेत्र के सहवा सलेमपुर गांव निवासी अजवायन सिंह (70) अपनी विवाहित पुत्री मीणा देवी (25) और भतीजे के साथ इसुआपुर बाजार से अपने घर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान एक अनियंत्रित पिकअप वैन ने उन्हें ठोकर मार दी। हादसे में पिता-पुत्री घायल हो गए। स्थानीय लोगों की सहायता से घायलों को इलाज के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां चिकित्सकों ने अजवायन सिंह की स्थिति गंभीर देखकर उन्हें उन्हें सदर अस्पताल छपरा भेज दिया। छपरा लाने के दौरान अजवायन सिंह की मौत हो गयी है। घायल पुत्री मीना देवी की चिकित्सा इसुआपुर अस्पताल में चल रही है। इस संबंध में मृतक के भतीजे ने पिकअप चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सांकेतिक तस्वीर

भागलपुर में गोली मारकर कारोबारी की हत्या
भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले में नवगछिया आदर्श थाना क्षेत्र के नया टोला में बुधवार देर शाम अपराधियों ने गोली मारकर एक कारोबारी की हत्या कर दी।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि टाइल्स एवं मिनरल वाटर कारोबारी पप्पू मंडल (41) नया टोला स्थित अपनी दुकान पर था तभी दो-तीन की संख्या में आए अपराधियों ने उसे गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। पप्पू मंडल मूल रूप से जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला था लेकिन वह नया टोला में मकान बनाकर वहीं से टाइल्स और मिनरल वाटर का कारोबार किया करता था। वह और उसका परिवार इसी मकान में रहता भी था। उल्लेखनीय है कि पिछले छह महीने में नवगछिया अनुमंडल में हत्या और लूट जैसे आपराधिक मामले काफी तेजी से बढ़े हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंगेर में कुख्यात अपराधी मनोज पासवान गिरफ्तार
मुंगेर : स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने हरियाणा के सोनीपत से मुंगेर जिले के कुख्यात अपराधी मनोज पासवान को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बुधवार को यहां बताया कि जिले के असरगंज थाना क्षेत्र के आशाजोरारी गांव निवासी कुख्यात अपराधी मनोज पासवान (40) को मुंगेर एसटीएफ ने हरियाणा पुलिस के सहयोग से सोनीपत से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार मनोज लूट, डकैती, रंगदारी एवं हत्या के पांच मामलों में नामजद अभियुक्त है। बिहार सरकार ने कुख्यात पर पचास हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। लिपि सिंह ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर मुंगेर पुलिस ने फरार अभियुक्त मनोज पासवान की संपत्ति की कुर्की की थी। कुख्यात मनोज मुंगेर जिले के असरगंज थाना क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर हरियाणा के सोनीपत में छिपा हुआ था। उन्होंने बताया कि असरगंज थाना के प्रभारी को कुख्यात के खिलाफ सभी पांच मुकदमों में अविलंब आरोप-पत्र न्यायालय के सुपुर्द करने का आदेश दिया गया है।

सुपौल में एएसआई निलंबित
सुपौल : बिहार में सुपौल जिले के सदर थाना में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक (एएसआई) रामप्रकाश कुमार रजक को कर्तव्यहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।
पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पौरिका ने बुधवार को यहां बताया कि जिला मुख्यालय में पुलिस गश्ती के दौरान एएसआई रामप्रकाश कुमार रजक के खिलाफ कर्तव्य में लापरवाही की शिकायत मिली थी। प्रारंभिक जांच के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर एएसआई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। पौरिका ने बताया कि गश्ती के दौरान एएसआई की लापरवाही के कारण मंगलवार की रात चोरों ने भारतीय स्टेट बैंक के एक एटीएम को उखाड़ कर ले जाने का प्रयास किया था। हालांकि, अपने योजना को पूरा करने में असफल रहे। उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों को मेरे खेल के खत्म होने के बारे में लिखने की आदत है, मुझे फर्क नहीं : सुशील

नयी दिल्ली : दिग्गज पहलवान सुशील कुमार उम्र के ऐसे पड़ाव पर है जहां ज्यादातर खिलाड़ी संन्यास की घोषणा कर देते है लेकिन ओलंपिक में आगे पढ़ें »

कोरोना से हुए नुकसान को कम करने के लिए सरकार जल्द नए राहत पैकेजों की घोषणा करेगी

नई दिल्ली : कोरोना के कारण हुए लॉक डाउन के कारण देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। वित्त मंत्रालय लगातार राहत पैकेज पर आगे पढ़ें »

ऊपर