इन फलों का रोजाना करें सेवन, बॉडी में प्रोटीन की कमी होगी दूर

कोलकाता : फल सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं। इसलिए सभी को हेल्दी रहने के लिए अपनी डाइट में फलों को जरूर शामिल करना चाहिए। वहीं कई लोगों को लगता है कि फलों में सिर्फ विटमिन्स होते हैं और प्रोटीन नहीं होता है। लेकिन आपको बता दें कि ऐसा नहीं है।
अमरूद में फाइबर काफी अधिक होता है। वहीं इसके अलावा अमरूद में प्रोटीन भी होता है। अगर आप प्रोटीन की कमी दूर करना चाहते हैं तो रोजाना एक अमरूद जरूर खाएं।
कीवी पोषम तत्वों से भरपूर होता है। कीवी में विटामिन सी के अलावा प्रोटीन भी होता है, इसलिए अगर आप प्रोटीन की कमी दूर करना चाहते हैं तो रोजाना कीवी का सेवन करें।
केला एक सुपरफूड है। इसलिए केले को डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए। केले में विटामिन्स की अच्छी मात्रा होती है वहीं केले में प्रोटीन भी अच्छी मात्रा में होता है।
एवोकाडो में एंटीऑक्सीडेंट्स गुण पाए जाते हैं। इसके अलावा एवोकाडो में प्रोटीन भी होता है। इसलिए इसका सेवन भी रोजाना किया जा सकता है।
बेरीज स्वादिष्ट होने के साथ ही पौष्टिक भी होता है। बेरीज में कई तरह के विटामिन्स और मिनरल्स पाए जाते हैं। इसके अलावा बेरीज में प्रोटीन भी अच्छी मात्रा में होता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

रेडियो के जरिए लोगों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक कर रही है कोलकाता पुलिस

अगले दो महीने तक रेडियो पर चलेगा विज्ञापन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता पुलिस के साइबर सेल की ओर से महानगर में विभिन्न तरह के साइबर क्राइम आगे पढ़ें »

इन 5 मौकों पर घर में कभी नहीं बनानी चाहिए रोटी, टूट पड़ता है दुखों का पहाड़

कोलकाता : आपने एकादशी पर अक्षत यानी चावल न बनाने के शास्त्रीय नियमों के बारे में तो सुना ही होगा। लेकिन क्या आपको पता है आगे पढ़ें »

ऊपर