क्या आप भी यूज करते हैं कंडोम तो यह खबर है आपक लिए

कोलकाता : आज भी हमारे देश में ज्यादातर लोग सेक्स में कंडोम को उतना महत्व नहीं देते, जितना देना चाहिए। कंडोम न सिर्फ अनचाहे गर्भ से बचाता है, बल्कि यौन रोगों से भी बचाता है। यह सब जानते हुए भी बहुत से लोग इसके इस्तेमाल से कतराते हैं। ऐसे बहुत-से लोग है, जो इसे फिजूलखर्ची मानते हैं। उन्हें लगता है कि एक ही पार्टनर से संबंध बनानेवालों को इसकी कोई जरूरत नहीं। कंडोम को इस्तेमाल करने के हजारों बहाने देते हैं। ऐसे ही कुछ बहानों के बारे में हम आपको बता रहे हैं…
* मुझे एसटीआई की फिक्र नहीं
कंडोम न इस्तेमाल करने का यह सबसे आम बहाना है। इन्हें ऐसा लगता है कि इन्हें एसटीआई नहीं होगा और अगर हुआ भी तो एंटीबायोटिक्स ले लेंगे। लेकिन आपको बता दें कि कंडोम भी आपको सभी एसटीआई से सुरक्षित नहीं कर पाता। यानी 98% ही एसटीआई से आपको सुरक्षित रखता है। अब आप ही सोचिए 100% खतरा मोल लेना सही है या 98% सुरक्षित रहना। आपकी सुरक्षा आपके हाथ में है।
* पार्टनर इस्तेमाल करने के लिए दबाव नहीं डालती
यह भी एक और बहाना है, जो ज्यादातर पुरुष बनाते हैं। वो अपनी पूरी जिम्मेदारी यह कहकर पार्टनर पर डाल देते हैं कि वो उन्हें कंडोम इस्तेमाल करने के लिए फोर्स नहीं करती, इसलिए वो जरूरी नहीं समझते। इसलिए बेवजह के बहाने छोड़िए और कंडोम इस्तेमाल करने को तवज्जो दीजिए।
* उसे फेंकना बहुत मुश्किल का काम है
इस्तेमाल के बाद कंडोम को संभालकर टिश्यू पेपर में लपेटकर डस्टबिन में डालना होता है, लेकिन अगर इसे भी अब आप बहाना बनाएंगे, तो हाइजीन का ख्याल कैसे रखेंगे। ज्यादातर लोगों को इस्तेमाल किए हुए कंडोम को उतारने में उकताहट होती है और फिर बेड से उठकर जाने में आलस भी आता है, इसलिए वो कंडोम इस्तेमाल ही नहीं करते। आप अपने बेड के बगल में ही एक छोटा-सा डस्टबिन रखें। रात को सोते समय टिश्यू पेपर का पैकेट साइड टेबल पर रखें। इस तरह आपको बेड से उठकर जाना भी नहीं पड़ेगा।
* पार्टनर पिल्स लेती है
सर्वे में शामिल 40% लोगों ने कहा कि वो इसलिए कंडोम इस्तेमाल करने की जरूरत महसूस नहीं करते, क्योंकि उनकी पार्टनर बर्थ कंट्रोल पिल्स लेती है। ज्यादातर लोग आज भी इसे गर्भनिरोधक की तरह ही इस्तेमाल करते हैं, जबकि यह उससे कहीं बढ़कर है। यह न स़िर्फ अनचाहे गर्भ से आपको बचाता है, बल्कि कई तरह के रोगों से भी आपकी सुरक्षा करता है।
*फैमिली प्लानिंग नहीं करनी
यह भी एक बहुत अच्छा बहाना है कि फैमिली प्लानिंग नहीं करनी, इसलिए कंडोम इस्तेमाल नहीं करते। हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि कंडोम सिर्फ प्रेग्नेंसी रोकने के लिए नहीं है, बल्कि यह एसटीआई से भी आपको सुरक्षित रखता है।
* पार्टनर का इंट्रेस्ट चला जाता है
कुछ लोग यह भी बहाना बनाते हैं कि कंडोम पहनने में इतना समय लग जाता है कि तब तक पार्टनर का इंट्रेस्ट चला जाता है। ऐसे में दोबारा उसे मूड में लाना बहुत मुश्किल हो जाता है और यही कारण है कि मैं कंडोम नहीं पहनता।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

कारोना विस्फोट पर ममता ने मांगा प्रधानमंत्री से इस्तीफा

कोविड वैक्सीन की कमी को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना सन्मार्ग संवाददाता बैरकपुर : बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच राज्य समेत देश भर में कोरोना आगे पढ़ें »

जिन राज्यों में चुनाव नहीं, वहां कोरोना के मामले अधिक : शाह

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामलों के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी राज्‍यों में राजनीतिक रैलियों का बचाव किया है। शाह आगे पढ़ें »

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने कसी कमर, चलाई जाएंगी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनें

कितने दिनों में कोविड मरीज ठीक होते हैं या हालत हो जाती है खराब, 14 दिन की लिमिट का क्या है मतलब

बटन इतना ज़ोर से दबाना कि बटन यहां दबे और करंट दीदी को कोलकाता में लगे – अमित शाह

मरीज तड़पता रहा, भर्ती कराने गए परिजनों को डॉक्टर कैमरे के सामने ही पीटते रहे

अमृता सिंह के साथ अपने रिश्ते को लेकर करीना ने खोला बड़ा राज, कहा – मैं उनसे कभी नहीं………..

घर में सो रहा था शख्स, सिर काट कर साथ ले गया कातिल

घर आई टीचर को पहले जान से मारा फिर हाथ-पैर बांध किया सेक्स, पत्नी और बच्चों की भी…

AC की वजह से फैल सकता है कोरोना वायरस, Switch ON करने से पहले पढ़ें ये खबर

ऊपर