ओटीपी बताने पर अब गायब हो जाएगा पूरा फिक्स डिपॉजिट

रांची : शातिर साइबर अपराधियों ने इन दिनों ठगी का नया तरीका अपनाया है। अब ये अपराधी लोगों के फिक्स्ड डिपॉजिट खातों को भी हैक कर रहे हैं। इस तरह के मामले लगातार रांची पुलिस के पास आ रहे हैं, जिसे देखते हुए रांची पुलिस ने इस मामले को लेकर आम लोगों को समझाने और जागरूक करने के लिए पोस्टर जारी किया है। दसअसल, साइबर अपराधी इन दिनों लोगों के खाते में सेंध लगाने के लिए खाता हैक कर एफडी में कन्वर्ट कर रहे हैं। एफडी करने के बाद खाताधारक की ओटीपी मांग कर खाते से रुपये उड़ा लिए जा रहे हैं। इसे लेकर रांची पुलिस ने अलर्ट जारी किया है, जिसमे ठगी के तरीके और बचाव के उपाय बताए गए हैंं। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर सिटी एसपी ने पोस्टर जारी किया है। इस पोस्टर को सभी थानों को प्रचारित करने का भी निर्देश दिया है। सिटी एसपी सौरव के अनुसार इस ठगी से बचने का एकमात्र उपाय है कि आप अपना ओटीपी किसी भी हाल में किसी को न बताएं। इसके अलावा इस ठगी से बचने का दूसरा कोई उपाय नहीं है। सिटी एसपी बताते हैं कि जैसै ही साइबर अपराधी फिक्स डिपॉजिट की रकम को अपने अकाउंट में भेजते हैं तो खाताधारक को मैसेज के जरिए ओटीपी आता है। साइबर अपराधी फोन कॉल के जरिए खाताधारक को कहते हैं कि आपके अकाउंट से रूपया निकल गया है, अगर उसे वापस चाहते हैं तो भेजे गए ओटीपी को साझा करें। इसके बाद जैसे ही खाताधारक ओटीपी बताते हैं कि पूरा पैसा साइबर अपराधी अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लेता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लॉकडाउन के दौरान महानगर की सड़कों पर तैनात रहेंगे पुलिस कर्मी

नियमों का उल्लंघन करने पर डीएमजी एक्ट के तहत होगा मामला 30 जगहों पर पर होगा नाका चेकिंग सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या आगे पढ़ें »

अगर आपका भी होता रहता है अपमान तो रविवार के दिन करें ये अचूक उपाय

कोलकाता : अगर किसी व्यक्ति को घर-परिवार या समाज में मान-सम्मान नहीं मिलता है तो इसके पीछे ज्योतिषीय कारण भी हो सकते हैं। कुण्डली में आगे पढ़ें »

ऊपर