ओटीपी बताने पर अब गायब हो जाएगा पूरा फिक्स डिपॉजिट

रांची : शातिर साइबर अपराधियों ने इन दिनों ठगी का नया तरीका अपनाया है। अब ये अपराधी लोगों के फिक्स्ड डिपॉजिट खातों को भी हैक कर रहे हैं। इस तरह के मामले लगातार रांची पुलिस के पास आ रहे हैं, जिसे देखते हुए रांची पुलिस ने इस मामले को लेकर आम लोगों को समझाने और जागरूक करने के लिए पोस्टर जारी किया है। दसअसल, साइबर अपराधी इन दिनों लोगों के खाते में सेंध लगाने के लिए खाता हैक कर एफडी में कन्वर्ट कर रहे हैं। एफडी करने के बाद खाताधारक की ओटीपी मांग कर खाते से रुपये उड़ा लिए जा रहे हैं। इसे लेकर रांची पुलिस ने अलर्ट जारी किया है, जिसमे ठगी के तरीके और बचाव के उपाय बताए गए हैंं। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर सिटी एसपी ने पोस्टर जारी किया है। इस पोस्टर को सभी थानों को प्रचारित करने का भी निर्देश दिया है। सिटी एसपी सौरव के अनुसार इस ठगी से बचने का एकमात्र उपाय है कि आप अपना ओटीपी किसी भी हाल में किसी को न बताएं। इसके अलावा इस ठगी से बचने का दूसरा कोई उपाय नहीं है। सिटी एसपी बताते हैं कि जैसै ही साइबर अपराधी फिक्स डिपॉजिट की रकम को अपने अकाउंट में भेजते हैं तो खाताधारक को मैसेज के जरिए ओटीपी आता है। साइबर अपराधी फोन कॉल के जरिए खाताधारक को कहते हैं कि आपके अकाउंट से रूपया निकल गया है, अगर उसे वापस चाहते हैं तो भेजे गए ओटीपी को साझा करें। इसके बाद जैसे ही खाताधारक ओटीपी बताते हैं कि पूरा पैसा साइबर अपराधी अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लेता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘एजेंसी की गिरफ्तारी पर असम्मानित महसूस किया था सुब्रत दा ने’

एकडालिया के उद्घाटन पर ममता ने किया सुब्रत दा को याद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : एकडालिया पूजा पंडाल का उद्घाटन करने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वर्गीय आगे पढ़ें »

आरपीएफ की तत्परता से बचे यात्री की जान

सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : हावड़ा स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर 18 में एक चलती ट्रेन से लड़खड़ाने पर यात्री नीचे गिर गया । इस दौरान प्लैटफॉर्म पर आगे पढ़ें »

ऊपर