फ्री राशन लेने वाले फर्जी कार्डधारकों पर होगा एक्शन, नए मदरसों पर CM योगी ने किया ये फैसला

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बुलडोज़र एक्शन के बाद एक नई मुहिम शुरू कर दी है, जिसके तहत फर्जी राशनकार्ड के जरिए फ्री राशन लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  इसके अलावा योगी कैबिनेट ने मदरसों को लेकर भी बड़ा फैसला किया है, जिसके बाद नए मदरसों को अब सरकारी अनुदान नहीं मिलेगी।

फेक कार्ड से राशन लेने वालों से वसूली करने के आदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी जिलों के अधिकारियों को अपात्र कार्डधारकों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही फर्जी कार्ड के जरिए फ्री राशन लेने वाले लोगों से रिकवरी भी की जाएगी, जिसको लेकर आदेश जारी किए गए हैं।

फर्जी राशन कार्ड सरेंडर करने के निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ  ने राज्य के सभी अपात्र कार्डधारकों को जल्द से जल्द अपने राशन कार्ड सरेंडर करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद कई जिलों में सैकड़ों की संख्या में लोग फर्जी राशन कार्ड सरेंडर करने जिला पूर्ति अधिकारी के पास पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद जिला प्रशासन भी एक्शन मोड में नजर आ रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा से पहले नये कलेवर में सजेगा बंगाल का होम स्टे

 नजर होम स्टे पर 80% होम स्टे उत्तर बंगाल में हैं, 20% दक्षिण बंगाल में इन जगहों पर हैं होम स्टे कलिम्पोंग दार्जिलिंग कर्सियांग जलपाईगुड़ी अलीपुरदुआर का डुआर्स बांकुड़ा पुरुलिया हुगली बंगाल में होम स्टे की आगे पढ़ें »

ऊपर