‘लॉकडाउन की अब कोई आवश्यकता नहीं’-योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश : देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण के बेकाबू होने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन की कोई जरूरत नहीं है। सीएम योगी ने कहा कि जहां पांच सौ से ज्यादा मामले हैं या जहां सौ से ज्यादा रोजोना केस आ रहे हैं वहां आप नाइट कर्फ्यू लगाया जाए। हमने पहले दिन से ऐसी व्यवस्था बना दी है। इस दौरान जरूरी चीजों की सप्लाई जारी रहे। हमने बेसिक और माध्यमिक शिक्षा परिषद के स्कूल और कॉलेजों को 20 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया है। क्लब और कोचिंग को बंद करने के लिए हमने आज कहा है। उन्होंने कहा कि बंद सभागार में पचास से ज्यादा लोग और ओपन में 100 से ज्यादा लोग एकत्रित ना हों। शर्त ये है कि सभी के पास मास्क होना चाहिए। जो सर्विस से जुड़े लोग हैं उनके पास सेनेटाइजर और ग्लव्स होना चाहिए।
यूपी में अबतक 90 लाख लोगों को वैक्सीन
सीएम योगी ने कहा कि यूपी में अबतक 90 लाख लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। 14 अप्रैल तक आठ हजार सेंटर्स में वैक्सीनेशन का कार्यक्रम होगा। पांच अप्रैल को हमने एक दिन में पांच लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन दिया था। पांच अप्रैल को हमने विशेष अभियान के तहत ऐसा किया था। किसी को वैक्सीन लेना है तो पहले नियमों को पालन करना होगा। राज्य सरकारों को इससे जुड़ी व्यवस्था बनानी पड़ेगी । यूपी में यह व्यवस्था लागू है।
सीएम योगी बोले- दूसरी लहर पहले से ज्यादा खतरनाक
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर पहले से ज्यादा खतरनाक है। उन्होंने कहा कि हमें पहली लहर का अनुभव है। हमने व्यापक रणनीति बनाई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुसाइड प्वाइंट बनता जा रहा है विद्यासागर सेतु

हावड़ा ब्रिज पर रेलिंग लगने के बाद यहां पर लोगों की संख्या बढ़ी पिछले दो महीने में 5 लोगों को पुलिस ने आत्महत्या करने से बचाया सन्मार्ग आगे पढ़ें »

कोरोना संक्रमित पिता के इलाज खर्च जुगाड़ नहीं कर पाया, बेटा कुएं में कूद कर मरा

सन्मार्ग संवाददाता दुर्गापुर : प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित पिता के इलाज का खर्च नहीं उठा पाने से तनावग्रस्त बेटे ने कुआं में कूदकर आत्महत्या आगे पढ़ें »

ऊपर