सीएम नीतीश ने किया राजगीर वेणुवन व घोड़ा कटोरा पार्क का उद्घाटन

नालंदा: अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर में निर्माणाधीन वेणुवन विहार पार्क का उद्घघाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद के अलावा कई मंत्री मौजूद थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल राजगीर का चहुमुखी विकास किया जा रहा है। 2009 में अपनी प्रवास यात्रा के दौरान उन्होंने घोड़ाकटोरा समेत अन्य जगहों को विकसित करने का निर्देश दिया था, जिसके बाद राजगीर में घोड़ाकटोरा झील का निर्माण साथ ही जू सफारी और नेचर सफारी का निर्माण युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। इसके अलावा भगवान बुद्ध के प्रिय स्थली वेणुवन वन में विहार पार्क का निर्माण किया गया है। मालूम हो कि गया से राजगीर आने पर भगवान बुद्ध इसी स्थल पर निवास करते थे। इसी के उद्देश्य से इस पार्क को और विकसित किया गया, जिसमें एक साथ करीब 1000 पर्यटक घूम सकते हैं। इस पार्क को 27 करोड़ की लागत से 21 एकड़ भूमि पर निर्माण कराया जा रहा है। जो बिहार का पहला सबसे बेहतरीन पार्क साबित होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रायदीघी से चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं तृणमूल की विधायक देवश्री

कहा - काफी अपमानित हुई हूं, धमकियां भी मिलीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव से पहले मशहूर अभिनेत्री व दो बार की तृणमूल विधायक देवश्री राय आगे पढ़ें »

कांचरापाड़ा में रोकी गयी भाजपा की परिवर्तन यात्रा

पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की कोलकाता : भाजपा की परिवर्तन यात्रा रोके जाने को लेकर बुधवार को कांचरापाड़ा का कापा मोड़ इलाका रणक्षेत्र में आगे पढ़ें »

ऊपर