आपकी खुशियों का कारण बनेगी लौंग, इन उपायों से आएगी बरकत

कोलकाताः देवी-देवताओं की पूजा में कई चीजों का इस्तेमाल किया जाता हैं जिसमें से एक है लौंग। पूजन के दौरान लौंग अर्पित किया जाता हैं। लौंग का ज्योतिषीय रूप से बड़ा महत्व माना जाता हैं। लौंग के कई उपाय ऐसे बताए गए हैं जिन्हें आजमाकर तरक्की के रास्ते खोले जा सकते हैं। आज इस कड़ी में हम आपको लौंग के उन्हीं उपायों की जानकारी देने जा रहे हैं जो आपके जीवन में सुख-समृद्धि लाने का काम करेंगे। तो आइये जानते हैं उन उपायों के बारे में जो परेशानियां दूर कर जीवन में खुशहाली लाने का काम करेंगे।
राहु दोष होगा दूर
कुंडली में राहु दोष होने से जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में इन लोगों को शनिवार के दिन लौंग का दान करें। आप चाहे तो इसे शिव जी के मंदिर में जाकर शिवलिंग पर भी चढ़ा सकते हैं। लगातार 40 शनिवार इस उपाय को करने से कुंडली में राहुदोष ठीक हो जाएगा।
सकारात्मक ऊर्जा के लिए
अक्सर घर में लड़ाई-झगड़े व तनाव होने का कारण नकारात्मक ऊर्जा होती है। इसके कारण घर के सदस्यों में अनबन रहती है। इससे बचने के लिए किसी भी शनिवार या रविवार की शाम को 5 लौंग, 3 कपूर और 3 बड़ी इलायची लेकर जलाएं। जब इसमें अग्नि की लपटें उठने लगे व धुआं आने लगे तो इसे घर के सभी कमरों में घुमाएं। इसे जलने के बाद तैयार राख को प्रवेश द्वार पर फैलाएं। इसके अलावा राख में थोड़ा पानी मिलाकर इससे मेन गेट के पास छींटे मार दें। ऐसा करने से घर में मौजूद नेगेटिविटी एनर्जी पॉजीटिव में बदल जाएगी।
उधार दिया पैसा वापिस पाने के लिए
अक्सर लोग पैसे लेने के बाद उसे वापिस करने में आनाकानी करते हैं। ऐसे में उससे लड़ने की जगह पर किसी अमावस्या या पूर्णिमा की रात को 1 कपूर और 21 लौंग जलाएं। फिर धन की देवी लक्ष्मी का ध्यान करते हुए पूजा या हवन करें। इससे आपका अटका हुआ धन जल्दी ही वापिस मिल जाएगा।
काम में मिलेगी सफलता
कई बार बहुत मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती है। ऐसे में अगर आप किसी इंटरव्यू के लिए जा रहे है तो घर से 2 लौंग मुंह में डालकर जाएं। फिर इंटरव्यू वाली जगह पर पहुंच कर लौंग के अवशेष को फेंक दें। साथ ही अपने इष्ट देव का ध्यान करते हुए इंटरव्यू दें। इससे आपको सफलता मिलेगी। इसके अलावा किसी भी अन्य जरूरी काम पर जाने के लिए आप इस उपाय को कर सकते हैं।
पैसों की किल्लत होगी दूर
मंगलवार के दिन सरसों के तेल में 2 लौंग डालकर दीपक जलाएं। फिर इसे बजरंगबली की तस्वीर या मूर्ति के सामने रखकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। लगातार 21 मंगलवार तक इस उपाय को करें। इससे आपको मेहनत का फल मिलने के साथ जीवन में तरक्की के रास्ते खुलेंगे। साथ ही आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
बन जाएंगे बिगड़े काम
कई बार बनते-बनते काम रह जाते हैं। साथ ही घर के सदस्यों की सेहत बार-बार खराब होती है। इसके पीछे का कारण घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा होती है। ऐसे में हर शनिवार को सरसों तेल का दिया जलाकर उसमें 3-4 लौंग डालकर घर के अंधेरे कोने में रखें। इससे घर में मौजूद नेगेटिविटी दूर होने के साथ परिवार वालों की सेहत बरकरार रहेगी। साथ ही सारे बिगड़े काम बनने लगेंगे।
बनी रहेगी बरकत
अक्सर लोगों को घर में पैसा ना टिकने की परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में रोजाना देवी लक्ष्मी की पूजा करते समय उन्हें गुलाब के फूलों के साथ लौंग की 2 कली चढ़ाएं। अगर आप इसे रोजाना नहीं कर सकते हैं तो हर शुक्रवार को करें। इसके अलावा 5-5 लौंग व कौड़ियों को लाल रंग के कपड़े में बांधकर धन रखने वाली जगह पर रखें। इससे देवी लक्मी की कृपा होने के साथ घर में बरकत बनी रहेगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आईपीएल : धवन और शॉ ने धोनी के धुरंधरों को धो डाला

दिल्ली की 7 विकेट से धमाकेदार जीत, पहले ही मैच में पंत ने धोनी को हराया, धवन-शॉ ने जड़े अर्धशतक मुंबई : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम आगे पढ़ें »

हेवीवेट उम्मीदवारों वाली 3 सीटों पर जनता की चुप्पी बनी पहेली

कोलकाता : एक तरफ तृणमूल के 3 हेवीवेट मंत्री तो दूसरी तरफ भाजपा के केंद्रीय मंत्री और स्टार सेलिब्रिटी। हालांकि इन सीटों पर जनता की आगे पढ़ें »

ऊपर