सीटों को लेकर भाजपा-लोजपा में रार, चिराग छोड़ सकते हैं गठबंधन का साथ

भाजपा ने चिराग को 48 घंटे का दिया अल्टीमेटम

पटना : विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में राजनीतिक उठापटक जारी है। एक तरफ महागठबंधन में फिर से टूट की खबर है तो वहीं एनडीए में भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। सीटों को लेकर दोनों तरफ ही गठबंधन के घटक दलों में मतभेद दिख रहा है। पहले से ही जदयू से नाराज लोजपा से अब भाजपा से भी तल्ख रुख अख्तियार कर लिया है। खबर आ रही है कि एनडीए दलों में भाजपा ने चिराग को फाइनल अल्टीमेटम दे दिया है। वे अगर 25+2 के फॉर्मूले पर तैयार होते हैं तो ठीक नहीं तो भाजपा आगे उन्हें किसी भी बात को लेकर तरजीह देने के मूड में नहीं है। सूत्रों की मानें भाजपा और जदयू के बड़े नेताओं के बीच हुई बातचीत में यह फॉर्मूला तैयार किया गया है। 25+2 का मतलब है कि विधानसभा में चिराग को लड़ने के लिए 25 सीटें दी जाएगी और एनडीए की तरफ से लोजपा के दो नेताओं को विधान परिषद भेजा जाएगा। अल्टीमेटम के 24 घंटे बीत चुके हैं और अब तक चिराग की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है। जदयू नेता ललन सिंह और आरसीपी सिंह दिल्ली में हैं। उनकी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव के साथ लगातार बात हो रही है। दोनों पार्टियों के बड़े नेताओं की बैठक में यह साफ हो चुका है कि भाजपा और जदयू दोनों बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, जदयू लगातार ज्यादा सीटों की डिमांड कर रही थी लेकिन दूसरे दलों के एनडीए में शामिल होने के चलते अब यह मुमकिन नहीं दिखाई पड़ता है। जदयू और भाजपा सिर्फ चिराग को दिए अल्टीमेटम का वक्त समाप्त होने का इंतजार कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर