कोरोना के दोबारा जिंदा होने के बीच फिर दुनिया के निशाने पर आया चीन

नई दिल्ली : भारत में कोरोना के दूसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है। दुनिया के बाकी देशों में भी कोरोना का प्रकोप फैला हुआ है। कई ऐसे देश हैं जहां भारत से पहले ही कोरोना की दूसरी लहर ने प्रकोप मचाया हुआ है। ऐसे में चीन एक बार फिर दुनिया के निशाने पर आ गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर एक बार फिर चीन को निशाना बनाया जा रहा है। ऐसे करने वालों में यूएन में अमेरिकी राजदूत रहीं निक्की हेली भी शामिल हैं।

WHO जो बोले वह बस चीनी प्रोपैगैंडा

निक्की हेली ने कहा कि चीन ने WHO को बहुत लंबे समय तक नियंत्रित किया है, और COVID-19 की उत्पत्ति पर WHO की रिपोर्ट लास्ट स्ट्रॉ है। मुझे लगता है कि WHO जो कुछ भी कहेगा वो बस चीनी प्रोपैगेंडा होगा। हमें दो चीजों पर फोकस करना होगा, एक तो यह पता करना कि यह (कोरोना) कैसे पैदा हुआ क्योंकि अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो यह बार आता रहेगा। दूसरा इसके लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया जाए जिसकी वजह से लाखों लोगों ने तकलीफ उठाई।

क्या कोरोना वायरस एक जैविक हथियार था?

दिनेश डिसूजा ने कहा- CDC के पूर्व प्रमुख रॉबर्ट रेडफील्ड का दावा है कि कोविड-19 वुहान लैब से आया हो सकता है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि क्या यह वायरस एक जैविक हथियार है जिसे चीन ने पश्चिम में फैलाया था?’

चीन को जिम्मेदार ठहराना होगा

एरिजोना के 8वें कांग्रेस की रिप्रजेंटेटिव डेबी लेस्को ने लिखा- ‘यह अपमानजनक है! बाइडेन के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने सुझाव दिया कि अमेरिका COVID-19 को फैलाने और छिपाने के लिए चीन के खिलाफ खड़ा नहीं होगा। हमें चीन को उसके करतूतों के लिए जवाबदेह ठहराना होगा।’ 

ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा चीन

इसको लेकर चीन आज ट्विटर पर ट्रेंड भी कर रहा है। इस मुद्दे पर लाखों की संख्या में ट्वीट भी किए गए हैं। लोग कोरोना वायरस महामारी के लिए चीन की जवाबदेही तय करने की बात कर रहे हैं। चीन के साथ-साथ WHO को भी निशाने पर लिया जा रहा है। कहा जा रहा है कि कोरोना पर WHO की रिपोर्ट पूरी तरह से फेल रही।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मोदी की सभा से लौट रहे कार्यकर्ताओं पर चली गोली, हुआ एसीड अटैक

सन्मार्ग संवाददाता नदिया : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा में भाग लेकर शनिवार रात घर लौट रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ, जिसमें जख्मी हुए तीन आगे पढ़ें »

आईपीएल : करीबी मुकाबले में कोलकाता ने हैदराबाद को हराया

कोलकाता की हैदराबाद पर लगातार तीसरी जीत, मनीष-बेयरस्टो पर भारी पड़ी नीतीश-त्रिपाठी की पारी चेन्नई : चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गये आईपीएल के 14वें आगे पढ़ें »

ऊपर