शादी समारोह में बच्चे ने किया आत्मघाती हमला, 5 की मौत

afghanistan-Suicide bomber kills 5 in wedding ceremony

काबुल : अफगानिस्तान में एक 13 साल के बच्चे के फिदायिन (आत्मघाती) हमले में 5 लोग मारे गए। यह हमला नांगरहार प्रांत में शुक्रवार की सुबह एक शादी समारोह के दौरान किया गया। मालूम हो कि मिलिशिया के कमांडर मलिक तूर के यहां आयोजित शादी समारोह चल रहा था। आयोजन स्‍थल पर पहुंचकर 13 साल के आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। इस संबंध में पुलिस अधिकारी फैयाज मोहम्मद बाबरखिल का कहना है कि हमला तूर को मारने के मकसद से ही किया गया था। इस हमले में तूर सहित 5 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए।
आईएस समूह का गढ़ है नांगरहार प्रांत
यह आत्मघाती हमला नांगरहार प्रांत ‌के पचिरवा अगम जिले में हुआ जिसे आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का मुख्य गढ़ माना जाता है। इस हमले को लेकर अभी तक किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। मालूम हो कि, तालिबान और आईएस के सहयोगियों की पकड़ अफगानिस्तान के पूर्वी क्षेत्र में काफी मजबूत है।
पहले भी हो चुका है आत्मघाती हमला
इससे पहले भी 13 जून को अफगानिस्तान की राजधानी जलालाबाद में एक आत्मघाती हुआ था जिसमें हमलावर ने पुलिस की जांच चौकी के बाहर खुद को उड़ा लिया था। इस हमले में 11 लोगों की मौत हुई थी जबकि 13 लोग घायल भी हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आईएस की अफगान शाखा के हमलावरों ने ली थी।
बता दें कि, तालिबान और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी लगातार अफगानिस्तान के सुरक्षाबलों पर हमले करते रहते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मेंडिस की कार की टक्‍कर से बुजुर्ग की मौत, गिरफ्तार हुए

कोलंबो : श्रीलंका के क्रिकेटर कुसाल मेंडिस को रविवार को गिरफ्तार किया गया जब उनकी गाड़ी से टकराकर एक साइकिल सवार की मौत हो गई। आगे पढ़ें »

क्विंटन दूसरी बार बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर, महिलाओं में लॉरा सर्वश्रेष्ठ

जोहानसिबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के सीमित ओवरों के क्रिकेट कप्तान क्विंटन डिकॉक को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के वार्षिक पुरस्कार समारोह में साल का सर्वश्रेष्ठ आगे पढ़ें »

ऊपर