छत्तीसगढ़ : सुरक्षाबलों और नक्सलियों के मुठभेड़ में पांच नक्सली ढ़ेर, दो जवान घायल

Chhattisgarh, Five Maoists killed

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य में सुरक्षाबल और नक्सलियों के बीच आए दिन मुठभेड़ की घटना होती रहती है। यहां नक्सल प्रभावित क्षेत्र नारायणपुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पांच नक्सली मारे गए। साथ ही डीआरजी के दो जवान घायल हो गए। बताया जा रहा है कि दोनों पक्षों की ओर से यह मुठभेड़ डेढ़ घंटे तक चली।

सुरक्षाबलों ने जांच अभियान चलाया

राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बताया कि पुलिस को गुप्त जानकारी मिली थी कि ओरछा थाना क्षेत्र में नक्सलियों का प्रशिक्षण केंद्र है। सूचना के बाद स्‍थानीय जिला पुलिस और डीआरजी की टीम मौक पर पहुंचने के लिए रवाना हुई। सुरक्षाबल की टीम धूरबेड़ा गांव के जंगल में पहुंची तभी नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी गोलीबारी की, जिसके बाद कई नक्सली वहां से भाग गए।पांच शव समेत कई हथियार बरामद किए गए।

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि सुरक्षाबलों ने घटनास्‍थल से पांच शवों समेत कई हथियार बरामद किये। पुलिस दल ने घटनास्थल से नक्सली शिविर में मौजूद अन्य सामान भी बरामद किया है। बता दें कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है, कि वे किस संगठन से जुड़े है। सुरक्षाबलों की ओर से अभी भी इलाके में जांच अभियान चलाया जा रहा है। बलों का मानना है कि अभी भी नक्सलियों के छिपे होने की आशंका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

karina kapoor birthday

करीना ने इस अनोखे अंदाज में मनाया अपना जन्मदिन

मुबंई : बॉलीवुड की बेबो यानी करीना कपूर खान ने अपना 39वां जन्मदिन अपने पति सैफ अली खान के साथ काफी शानदार तरीके से मनाया। आगे पढ़ें »

election

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीख तय, दोनो राज्यों मे इस दिन डाले जाएंगे वोट

नई दिल्‍ली : चुनाव आयोग ने शनिवार को महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा कर दी है। दोनों राज्यों में 21 आगे पढ़ें »

ऊपर