केम छो ट्रंप कार्यक्रम का नाम बदलकर हुआ नमस्ते ट्रंप

modi & trump

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को गुजरात दौरे पर आने वाले हैं। ट्रंप की इस अहमदाबाद यात्रा के नाम को बदला गया है। पहले ट्रंप के स्वागत में मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम को केम छो ट्रंप का नाम दिया गया था, जिसे बदलकर अब नमस्ते ट्रम्प करने का निर्णय लिया गया है। सूत्रों के अनुसार, इस कार्यक्रम को गुजरात तक सीमित न रखते हुए देशव्यापी स्वरूप देने के लिए यह बदलाव किया गया है और अब नमस्ते ट्रंप से अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत किया जाएगा।

नगर निगम ने नमस्ते ट्रंप पर कई पोस्टर जारी किए

अहमदाबाद नगर निगम ने रविवार को नमस्ते ट्रंप की थीम पर अपने ट्विटर अकाउंट पर कई पोस्टर जारी किए। ये तस्वीरें प्रधान मंत्री मोदी के साथ उनके कार्यक्रम की एक नई रूपरेखा दिखाती हैं‌, जिसके बाद अब ये तय माना जा रहा है कि अमेरिका के राष्ट्रपति की गुजरात यात्रा को एक नए तरीके से प्रोत्साहित किया जाएगा। वहीं रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यालय और विदेश मंत्रालय की ओर से औपचारिक रूप से नमस्ते ट्रंप थीम को मंजूरी देना बाकी है।

सरदार पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे ट्रंप

नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम अहमदाबाद के नवनिर्मित सरदार पटेल स्टेडियम में होगा। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड से इसकी बैठने की क्षमता 1 लाख 10 हजार है। यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट मैदान है। ट्रंप इस स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में एक लाख से अधिक लोग उपस्थित होंगे। इससे पहले, मोदी और ट्रंप एक रोड शो करेंगे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए साबरमती आश्रम जाएंगे। अहमदाबाद हवाईअड्डे से साबरमती आश्रम तक 10 किलोमीटर तक रोड शो करने की योजना है। 25 फरवरी को ट्रंप और उनकी पत्नी दिल्ली पहुंचेंगे और प्रधानमंत्रह मोदी से मुलाकात करेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट नहीं हुए तो इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड को 30 करोड़ पौंड का नुकसान

लंदन : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख टॉम हैरिसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अगर आगामी सत्र में क्रिकेट नहीं आगे पढ़ें »

विम्बलडन रद्द होने का असर नहीं, तय समय पर हीअमेरिकी ओपन : आयोजक

न्यूयार्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण विम्बलडन रद्द हो गया और फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया लेकिन अमेरिकी ओपन के आयोजकों ने कहा आगे पढ़ें »

क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

डकवर्थ-लुईस नियम बनाने वाले 78 साल के गणितज्ञ लुईस का निधन

चीन की मैन्यूफैक्चरिंग रिकवरी क्रूड के लिए अच्छा सौदा, सोने की चमक फीकी

पंत के छक्का लगाने के चैलेंज पर रोहित ने कहा- उसे खेलते हुए एक साल भी नहीं हुआ और चुनौती दे रहा

ऊपर