चतरा : हर्बल पार्क परियोजना को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन के प्रयास तेज

 

चतरा : झारखंड के चतरा जिले में लंबे समय से राज्य सरकार की मृतप्राय अति महत्वाकांक्षी हर्बल पार्क योजना को एक बार फिर जिला प्रशासन पुनर्जीवित करने जा रहा है। इस दिशा में जिला प्रशासन द्वारा प्रयास तेज कर दिए गए हैं ताकि जल्द से जल्द इसका निर्माण कार्य न सिर्फ पूरा कर लिया जाए बल्कि जिले वासियों को नववर्ष में एक शानदार तोहफा भी मिल सके। पूर्व की भाजपा सरकार में चतरा विधायक एवं तत्कालीन कृषि मंत्री सत्यानंद भोक्ता के प्रयास से वर्ष 2006 में करोड़ों रुपए खर्च कर चतरा में इस योजना को धरातल पर उतारने की आधारशिला रखी गई थी जो फंड के अभाव में बंद हो जाने से झाड़ियों में तब्दील होकर इन दिनों मृतप्राय स्थिति में है।

इस कार्य को गंभीरता से लेते हुए उपायुक्त दिव्यांशु झा ने इसके जीर्णोद्धार का जिम्मा उठाया है। इस निमित्त आज उन्होंने अपने अधिकारियों के साथ चतरा के तपेज स्थित कृषि विभाग के समीप अवस्थित हॉर्टिकल्चर पार्क के स्थल तथा निर्मित भवनों का मुआयना किया। उन्होंने कहा कि चतरा के लिए हर्बल पार्क परियोजना काफी महत्वाकांक्षी है। वैसी कुछ परिस्थितियों के कारण इस परियोजना का कार्य को पूरा नहीं किया जा सका था लेकिन अब जिला प्रशासन ने इस अधूरे कार्य को पूर्ण करने का जिम्मा उठाया है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

न्यूयॉर्क के एनिमल एडवेंचर पार्क में दुर्लभ सफेद कंगारू ने लिया जन्म

न्यूयॉर्क : न्यूयॉर्क में एनिमल एडवेंचर पार्क के आगंतुक जल्द ही सफेद फर वाले एक दुर्लभ कंगारू को देख पाएंगे। चिड़ियाघर ने शुक्रवार को सोशल आगे पढ़ें »

मई में होगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

नई दिल्ली : कांग्रेस में अध्यक्ष पद का चुनाव इसी साल मई में कराया जाएगा। शुक्रवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में इसका ऐलान आगे पढ़ें »

ऊपर