पूर्वी चंपारण में 12.5 करोड़ का चरस जब्त

अपराध

मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के पंटोका स्थित सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 47वीं वाहिनी की एक टीम ने पश्चिम चंपारण जिले के सिकटा बस पड़ाव के समीप से 50 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ चरस के साथ दो तस्करों को धर दबोचा है।
एसएसबी की 47वीं वाहिनी के कमांडेंट प्रियव्रत शर्मा ने बताया कि चरस की उक्त खेप को 17 फरवरी की शाम को गुप्त सूचना के आधार पर जब्त किया गया, जिसका मूल्य अंतरराष्ट्रीय बाजार में 12.5 करोड़ रुपये है। चरस को 100 बंडलों में एक स्कार्पियो वाहन में तीन बड़े थैलों में छिपाकर नेपाल से भारत लाया जा रहा था, जिसे सिकटा बस पड़ाव के समीप एसएसबी टीम ने जब्त किया और उक्त वाहन में सवार दो व्यक्तियों को पकड़ लिया गया, जिनकी पहचान बिहार के सारण जिला निवासी अजय कुमार और राजन कुमार सिंह के तौर पर हुई है।

सुपौल में मंदिर से लाखों की चोरी
सुपौल : बिहार में सुपौल जिले के सदर थाना क्षेत्र में एक मंदिर से चोरों ने आभूषण समेत लाखों रुपये मूल्य की संपत्ति चुरा ली। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंगलवार देर रात चार चोर परसरमा गांव स्थित ज्वालामुखी भगवती मंदिर के मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर गये। इसके बाद चोरों ने दानपेटी से करीब तीन लाख रुपये नकद, पांच तोला सोना और 15 किलो चांदी समेत लाखों रुपये की संपत्ति चुरा ली। सूत्रों ने बताया कि बुधवार सुबह पुजारी संजय शर्मा मंदिर पहुंचे तो उन्हें चोरी का पता चला और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। चोरों की तस्वीर सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई है और इस आधार पर चोरों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

पटना में तीन शव बरामद
पटना : बिहार में राजधानी पटना के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पुलिस ने छात्र समेत तीन लोगों के शव बरामद किये।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि जिले के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के न्यूरामपुर मुहल्ला स्थित एक लॉज से मंगलवार की रात छात्र सौरभ कुमार का शव बरामद किया गया है। वह नालंदा जिले के चंडी थाना क्षेत्र का निवासी था। बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र में पूर्वी बोरिंग कैनाल रोड से पुलिस ने बुधवार को एक शव बरामद किया। मृतक की उम्र करीब 40 वर्ष है और उसकी पहचान नहीं की जा सकी है। वहीं, राजीव नगर नाला के निकट एक शव बरामद किया गया। मृतक की उम्र 65 वर्ष है और उसकी भी अब तक पहचान नहीं की जा सकी है। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा गया है। मामले की जांच की जा रही है।

रोहतास में महिला से गैंग रेप, एक गिरफ्तार
सासाराम : बिहार में रोहतास जिले के चेनारी थाना क्षेत्र में एक महिला से सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि स्थानीय थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला मंगलवार की रात शौच के लिये जा रही थी तभी कार में सवार चार लोगों ने उसका अपहरण कर लिया और सुनसान स्थान पर ले जाकर उससे सामूहिक दुष्कर्म किया। महिला के शोरगुल की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने एक अभियुक्त को पकड़ लिया हालांकि अन्य अंधेरा का लाभ उठाकर फरार हो गये। इस सिलसिले में संबंधित थाना में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिये छापामारी कर रही है। पीड़िता को जांच के लिये सासाराम सदर अस्पताल लाया गया है।

सहरसा में एटीएम से 9 लाख गबन करने के आरोप में दो गिरफ्तार
सहरसा : बिहार में सहरसा जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित केनरा बैंक के एटीएम से रुपये गबन करने के आरोप में पुलिस ने बुधवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि केनरा बैंक प्रबंधन को इस बात की जानकारी मिली कि एटीएम से नौ लाख 70 हजार रुपये गायब हैं। छानबीन के बाद एटीएम में रुपये डालने वाले निजी एजेंसी के कर्मचारी और एटीएम के सुरक्षागार्ड की मिलीभगत की बात सामने आयी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए निजी एजेंसी के दो कर्मचारी गोलू कुमार और लालू को नौ लाख 7 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

क्रिकेट नहीं हुए तो इंग्लैंड व वेल्स क्रिकेट बोर्ड को 30 करोड़ पौंड का नुकसान

लंदन : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख टॉम हैरिसन ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अगर आगामी सत्र में क्रिकेट नहीं आगे पढ़ें »

विम्बलडन रद्द होने का असर नहीं, तय समय पर हीअमेरिकी ओपन : आयोजक

न्यूयार्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण विम्बलडन रद्द हो गया और फ्रेंच ओपन स्थगित कर दिया गया लेकिन अमेरिकी ओपन के आयोजकों ने कहा आगे पढ़ें »

क्यूबा का ओलंपिक चैंपियन पहलवान बोरेरो कोरोना की चपेट में

2011 विश्‍व कप : धोनी के विजयी छक्के को ज्यादा त्वज्जो देने से गंभीर नाराज, कहा- पूरी टीम की वजह से बने थे विश्व चैम्पियन

मूडीज इन्वेस्टर्स ने बैंकिंग सेक्टर के लिए अनुमान स्थिर से नेगेटिव किया

पीएम केयर्स फंड में दो साल का वेतन देंगे गौतम गंभीर

टोक्यो ओलंपिक पर समर्थन के लिये आईओसी प्रमुख बाक ने मोदी का आभार जताया

डकवर्थ-लुईस नियम बनाने वाले 78 साल के गणितज्ञ लुईस का निधन

चीन की मैन्यूफैक्चरिंग रिकवरी क्रूड के लिए अच्छा सौदा, सोने की चमक फीकी

पंत के छक्का लगाने के चैलेंज पर रोहित ने कहा- उसे खेलते हुए एक साल भी नहीं हुआ और चुनौती दे रहा

ऊपर