रविवार को भगवान सूर्य को खुश करने के लिए जरूर करें ये उपाय

कोलकाता : हिंदू धर्म में पंचदेवों में से सूर्य देव भी एक माने गए हैं। वहीं ज्योतिष में भी सूर्य का बहुत महत्व माना गया है। ज्योतिष के अनुसार सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है। यह मनुष्य के जीवन में मान-सम्मान, पिता-पुत्र और सफलता का कारक माना गया है। सूर्य के प्रकाश से ही पृथ्वी पर जीवन संभव है। सूर्य को प्रतिदिन जल देने से जातक को आध्यात्मिक लाभ प्राप्त होते हैं। साथ ही स्वास्थ्य लाभ भी प्राप्त होते हैं। सूर्यदेव की पूजा से कुंडली में सूर्य मजबूत हो जाता है जिससे जातक को बल और शक्ति प्राप्त होती है। घर में सुख समृद्धि आती है। आइए आपको बताते हैं कि सूर्य देव की कृपा प्राप्त करने के लिए आपको कौन से उपाय अपनाने चाहिए।
* भगवान सूर्य को खुश करने के उपाय
-सूर्य भगवान को प्रसन्न करने और कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए उन्हें जल अर्पित करें। जो लोग रोजाना नियम से या हर रविवार के दिन सूर्य देव को जल अर्पित करते हैं उनके जीवन से दरिद्रता भाग जाती है।
-रविवार को जल में थोड़ा गुड़ मिलाकर उगते हुए सूर्य को जल अर्पित करना अच्छा माना जाता है।
– रविवार के दिन आदित्यह्रदय स्तोत्र का पाठ करना भी शुभ होता है। इस पाठ को करने से सभी तरह के कष्ट और रोगों से छुटकारा मिल जाता है। उगते हुए सूर्य के सामने आदित्यह्रदय स्तोत्र का पाठ करना चाहिए।
-अगर आपके काम में बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं तो लाल या सफेद कमल के पुष्प को सूर्यदेव की पूजा में इस्तेमाल करना चाहिए।
– कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए रविवार के दिन व्रत करना अच्छा माना जाता है। इससे जातक के मान सम्मान में वृद्धि हाती है। कार्यों में भी सफलता प्राप्त होती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सुनवाई में फिर नहीं पहुंचे मुकुल, शुभेंदु जा सकते हैं कोर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दलबदल के आरोपों को लेकर विधानसभा में गुरुवार को की गयी सुनवाई में एक बार फिर मुकुल राय नहीं पहुंचे। सुनवाई में आगे पढ़ें »

ऊपर