चमोली हादसा : झारखंड के 16 लोग अभी भी लापता

रांची : उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने के हादसे के चार दिन बाद भी झारखंड के 16 लोग लापता हैं। इस प्राकृतिक आपदा में फंसे लोगों की सूचना के लिए राज्य सरकार ने कंट्रोल रूम स्थापित किया है। इस कंट्रोल रूम के पास फिलहाल 33 लोगों के लापता होने की सूचना है, जिनमें 17 लोगों के सुरक्षित होने की जानकारी मिली है।
सुरक्षित 17 लोगों की वापसी के लिए राज्य कंट्रोल रूम ने राज्य विभिन्न जिला प्रशासन को सूचित कर दिया है। इनमें से 10 लातेहार के जागीर बरियातू के रहने वाले हैं और 7 जामताड़ा के हैं। लातेहार के रूपलाल सिंह ने मंगलवार को ही कंट्रोल रूम को फोन कर जानकारी दी थी कि उनके अलावा 9 लोग वहां सुरक्षित हैं लेकिन उनके पास पैसे की कमी है। सूचना के अनुसार, सभी चमोली से निकल कर हरिद्वार पहुंच चुके हैं। लापता 16 लोगों में 4 रामगढ़ के, 9 लोहरदगा, 2 हजारीबाग के व एक बोकारो के बताये जा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद आयोग ने किया पहला ट्रांसफर

जग मोहन बने राज्य के नये एडीजी कानून/व्यवस्था कोलकाता : राज्य में चुनाव का शंखनाद हो चुका है। तारीखों की घोषणा के साथ ही राज्यभर में आगे पढ़ें »

यूसुफ, जयसूर्या सड़क सुरक्षा विश्व सीरीज में खेलेंगे

रायपुर : हाल ही में क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करने वाले यूसुफ पठान, नमन ओझा और विनय कुमार पांच मार्च से यहां शुरू होने आगे पढ़ें »

ऊपर