मोदी और शाह को ‘आतंकवादी’ कहने पर मुस्लिम नेता के खिलाफ मामला दर्ज

modis

सम्भल (उत्तर प्रदेश) : उत्तर प्रदेश में सम्भल जिले के नखासा क्षेत्र में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में जारी महिलाओं के प्रदर्शन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को ‘आतंकवादी’ कहने के आरोप में मुस्लिम नेता मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ सोमवार को मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि रजा ने प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ भड़काऊ और आपत्तिजनक भाषण दिया था।

रजा ने भाषण में कहे थे ये अपशब्द

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सम्भल के पक्का बाग इलाके में सीएए और एनआरसी के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं के धरने में रविवार रात पहुंचे मौलाना तौकीर रजा ने भड़काऊ और आपत्तिजनक भाषण दिया। उन्होंने कहा कि रजा ने प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को सबसे बड़ा आतंकवादी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ढोंगी कहा। रजा ने इस तरह का भड़काऊ बयान देकर क्षेत्र का माहौल खराब करने की कोशिश की, इसलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि बरेलवी मसलक के प्रमुख धर्मगुरुओं में शामिल किए जाने वाले तौकीर रजा खां के खिलाफ भारतीय दण्ड विधान की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना), 505 (उकसाने) और 153श्रक (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने वाले काम करना) में मामला दर्ज किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीटरसन ने बिना दर्शकों के ही आईपीएल का सुझाव दिया

 नयी दिल्ली : कोरोना के कारण भले ही सभी खेल गतिविधियां अनिश्चितकाल के लिये थम गयी हों लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का आगे पढ़ें »

बीसीसीआई ने उम्मी‍द जताई – इसी साल होगा आईपीएल 

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण का भविष्य अधर में लटका हुआ है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगे पढ़ें »

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 525 नए मामले आए सामने, कुल मौत 75 हुई, कुल मामले 3,072 हुए

कोरोना के कारण अगले ओलंपिक तक लय व एकाग्रता बनाये रखना चुनौतीपूर्ण : अभिषेक वर्मा

कोरोना : ‘पीएम केयर्स’ के लिए धन इकट्ठा करने की खातिर आनलाइन शतरंज खेलेंगे आनंद

कोरोना के खिलाफ लड़ाई घर में रहकर जीतेंगे : पुजारा

कोरोना से जंग : ब्राजीली फुटबॉलर नेमार ने 7.5 करोड़ रुपए दान दिए

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन की नाबाद 241 की पारी सबसे अनुशासन वाली : ब्रायन लारा

मैच फिक्सिंग माफी लायक जुर्म नहीं, फिक्सर को फांसी दे देनी चाहिए : जावेद मियांदाद

coronas

बंगाल में कोरोना वायरस का एक और मामला, मरीजों की कुल संख्या हुई 58

ऊपर