रविवार के दिन ये उपाय करने से नौकरी में मिल सकती है तरक्की

कोलकाता : हिंदू धर्म में हर दिन किसी-ना-किसी देवता को समर्पित है। रविवार के दिन भगवान सूर्य की पूजा की जाती है। इस दिन विधि-विधान से सूर्य देव की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होत है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन उपाय करने से लोगों के जीवन में आ रही सभी तरह की परेशानियां दूर हो सकती हैं, साथ ही सूर्य का प्रकोप भी कम होता है। सूर्य को रवि और भास्कर जैसी शुभ नामों से भी संबोधित किया जाता है। बता दें, जिन लोगों की कुंडली में ग्रह दोष हो, उनके कोई काम नहीं बनते। ज्योतिषियों के अनुसार जिस जातक की कुंडली में सूर्य अशुभ स्थिति में होता है, उनके बनते-बनते कार्य भी बिगड़ जाते हैं। ऐसे में रविवार के दिन कुछ उपाय करने से आपके ना सिर्फ कष्ट दूर हो सकते हैं, बल्कि आपकी कुंडली के ग्रह दोष भी खत्म हो सकते हैं।
इस दिशा से करें यात्रा शुरू: रविवार के दिन पूर्व दिशा से यात्रा करना बेहद ही शुभ माना जाता है। ऐसा करने से प्रेम में सफलता मिलती है। ज्योतिष में कहा गया है कि जिन लोगों का जन्म रविवार के दिन होता है, उन्हें हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होती है।
सरकारी नौकरी के लिए करें ये उपाय: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो लोग सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक हैं, उन्हें रविवार के दिन तांबे के दो बराबर टुकड़े कर लेने चाहिए। उनमें से एक टुकड़े को मन में कोई संकल्प लेकर बहा दें। वहीं, दूसरा हिस्सा अपने पास रख लें। मान्यता है कि इससे आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी हो जाएगी।
धन हानि से बचने का उपाय: घर में आर्थिक संकट और लगातार धन की हानि हो रही है, तो रविवार के दिन तांबा और गेहूं का दान करें। इससे आपकी जिंदगी में आ रही आर्थिक समस्या दूर हो सकती है। साथ ही तांबा और गेहूं का दान दिल की बीमारी, पेट की समस्या और आंखों की बीमारी से जूझ रहे लोगों के लिए भी लाभकारी माना गया है।
दान का महत्व: रविवार के दिन दान करने का बड़ा महत्व होता है। इस दिन गरीबों को काले कंबल दान करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। इसके अलावा लाल कपड़े में बांधकर गेहूं और गुड़ का दान भी करना चाहिए। इससे सूर्य देव प्रसन्न होते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः उच्च माध्यमिक में सब पास

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उच्च माध्यमिक की परीक्षा के नतीजों को लेकर राज्य में असंतोष जारी था। ऐसी परिस्थिति में असफल परीक्षार्थियों को पास कराने का आगे पढ़ें »

ऊपर