दिन के इस समय किचन में जला दें लौंग-कपूर, खत्‍म हो जाएगी पैसों की तंगी

कोलकाता : वास्‍तु शास्‍त्र में घर की हर दिशा और सामानों के रख-रखाव को लेकर कुछ नियम बताए हैं। जब इन नियमों का पालन नहीं होता है तो वास्‍तु दोष पैदा होता है और जीवन में कई तरह की समस्‍याएं होने लगती है। वास्‍तु शास्‍त्र में इन वास्‍तु दोषों को दूर करने के भी उपाय बताए गए हैं। ये उपाय माहौल की नकारात्‍मकता को दूर करके सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार करते हैं। आज हम कुछ ऐसे ही वास्‍तु दोष दूर करने के प्रभावी उपाय जानते हैं। जिन्‍हें करने से आर्थिक तंगी दूर होती है और करियर में सफलता मिलने लगती है।
घर के वास्तु दोष दूर करने के प्रभावी उपाय
– घर के किसी हिस्‍से का वास्‍तु दोष आप दूर नहीं कर पा रहे हैं तो वहां कपूर की 2 टिकिया रख दें। जब वे गल जाएं तो फिर से वहां नई टिकिया रख दें। कपूर में वास्‍तु दोष दूर करने की बहुत ताकत होती है। यह उस हिस्‍से की नकारात्‍मक ऊर्जा को बदलकर सकारात्‍मकता में बदल देता है।
– यदि बार-बार धन हानि हो रही हो, आर्थिक संकट गहराता जा रहा हो तो सुबह या शाम के समय किचन में एक कटोरी में कुछ लौंग और कपूर जला दें। संभव हो तो रोज यह उपाय करें और इसके लिए चांदी की कटोरी का इस्‍तेमाल करें। ऐसा करने से धन हानि पर लगाम लगेगी और मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर खूब धन-दौलत देंगी।
– कामों में बार-बार रुकावटें आ रही हों तो शनिवार को नहाने के पानी में कपूर के तेल की कुछ बूंदें डालें। साथ ही गुरुवार को एक चुटकी हल्‍दी मिले पानी से नहाएं। इससे बाधाएं दूर होंगी और किस्‍मत का साथ मिलने लगेगा।
– घर में बार-बार झगड़े-कलह होते हों तो कुछ दिन तक रोजाना कपूर को देसी घी में डुबोकर जलाएं। इससे घर में सकारात्‍मकता बढ़ेगी और सुख-शांति रहेगी।।

 

Visited 295 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

वर्क आउट के दौरान नो लाउड म्यूजिक

एक्सरसाइज करते समय ज्यादातर यंगस्टर्स लाउड म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं। पार्क हो या जिम सेंटर, दोनों जगह पर म्यूजिक के साथ वर्क आउट एंज्वॉय आगे पढ़ें »

सोमवार को विधि-विधान से करें भगवान शिव की पूजा, 4 बातों का रखे …

कोलकाता : हिंदू धर्म में भगवान शिव की पूजा का बहुत महत्व है। शास्त्रों के अनुसार, भगवान शिव जितने भोले हैं, उतने ही गुस्‍से वाले आगे पढ़ें »

ऊपर