बुधवार के दिन इन उपायों को करने से धन-दौलत में होती है बढ़ोतरी, ऐसी है मान्यता

कोलकाता : बुधवार का दिन भगवान गणेश की अराधना के लिए खास माना जाता है। श्री गणेश को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है। ऐसी मान्यता है कि इनकी पूजा से जीवन के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं और जीवन में सुख और समृद्धि आती है। जीवन को सुखमय बनाने और धन-संपत्ति में बढ़ोतरी के लिए बुधवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने की सलाह दी जाती है। जानिए क्या हैं ये उपाय…
बुधवार के उपाय
-बुधवार के दिन घर पर विधि विधान गणेश जी की पूजा करें। साथ ही अगर संभव हो तो गणेश मंदिर भी जाएं। मंदिर में जाकर गणेश जी की आरती करें और उन्हें फूल अर्पित करें। इसके बाद सच्चे मन से अपनी मुराद मांगे।
-ज्योतिष अनुसार अगर मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त नहीं हो पा रहा है तो बुधवार के दिन गणेश रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं।
-अगर बुधवार के दिन किसी जरूरी कार्य पर जा रहे हैं तो घर से सिंदूर का तिलक लगाकर निकलें। ऐसा करने से कार्यों में सफलता मिलने की मान्यता है।
-बुधवार के दिन भगवान गणेश के अलावा दुर्गा मां की पूजा करना भी फलदायी माना गया है। इनकी विधि विधान पूजा से आर्थिक संकट दूर होने की मान्यता है।
-बुधवार के दिन “ॐ ग्लौम गणपतयै नमः” मंत्र का जाप करने से लाभ प्राप्त होने की मान्यता है। इस दिन गणेश जी को मोदक का भोग भी जरूर लगाएं।
बुधवार के दिन क्या न करें?
-बुधवार के दिन उधार लेन-देन से बचें। इस दिन उधार लिया गया पैसा या दिया गया पैसा लाभकारी नहीं होता है। बुधवार के दिन लिया गया कर्ज आर्थिक हानि की तरफ ले जाता है।
-बुध ग्रह को वाणी और संवाद का कारक माना जाता है। इसलिए बुधवार के दिन कड़वे वचन का प्रयोग न करें। किसी से भी अपशब्द नहीं बोलना चाहिए। ऐसा करने से घर में धन-समृद्धि आएगी।
-सुहागिन महिलाओं को बुधवार के दिन काले वस्त्रों का प्रयोग नहीं करना चाहिए।
ज्योतिष विज्ञान के अनुसार बुधवार के दिन पश्चिम दिशा की यात्रा करना शुभ नहीं माना जाता है। इसलिए ऐसा करने से बचें।
-इस दिन आर्थिक निवेश नहीं करना चाहिए और न ही किसी से कोई सौदा करना चाहिए। इससे आने वाले समय में आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बारला के बाद अब एक और भाजपा सांसद ने की अलग राज्य की मांग

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अलीपुरदुआर के भाजपा सांसद जाॅन बारला ने जहां उत्तर बंगाल को अलग राज्य या केंद्र शासित प्रदेश घोषित किये जाने की मांग आगे पढ़ें »

मोबाइल फोन का ज्यादा इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान…

कोलकाताः मोबाइल फोन के ज्यादा इस्तेमाल से अवसाद और नींद न आने जैसी गंभीर बीमारी हो सकती है। सिर्फ यहीं नहीं एक रिसर्च के मुताबिक, आगे पढ़ें »

ऊपर