आज घर में करें ये 10 आसान से उपाय, नहीं होगी धन की कमी

कोलकाताः बुधवार का दिन हिंदु धर्म में भगवान बुध को समर्पित है। भगवान बुध भी मां सरस्वती की तरह ज्ञान के देवता माने जाते हैं। पौराणिक मान्यता के अनुसार बुधवार के दिन भगवान बुध की पूजा करने से ज्ञान और धन की बढ़ोतरी होती है। बुधवार के दिन इन उपायों को अपनाने से आपके जीवन में कभी धन की प्राप्ति होती है।
बुधवार के दिन धन की देवी लक्ष्मी मां की पूजा की जाती है। इस दिन सुबह से नहा धोकर मां लक्ष्मी की पूजा करने से घर में धन की प्राप्ति होती है। माना जाता है कि बुधवार के दिन हरी पोटली का इस्तेमाल करने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है।

  • बुधवार के दिन पर्स में 7 दाने साबुत मूंग, 10 ग्राम धनिया एक पंचमुखी रूद्राक्ष या हल्दी का गांठ रखें। इससे कभी भी धर्म की कमी नहीं होगी।
  • बुधवार के दिन भगवान गणेश को देशी के मोदक का भोग लगाना चाहिए। और एक मोदक तिजोरी के पास रखें।
  • मंगलवार को एक साफ कपड़े में 5 मुट्ठी साबुत मूंग बांधकर मंगलवार की रात उसे पोटली बनाकर रख लें। दूसरे दिन बुधवार को सूरज उगने से पहले उस मूंग को जल में बहा दें। इससे घर में शांति बनी रहती है।
  • धन की प्राप्ति के लिए बुधवार को भगवान गणेश की मूर्ति के लिए 21 या 42 जावित्री चढ़ाएं। इससे आर्थिक समस्या खत्म होगी।
  • बुधवार के दिन ज्यादा से ज्यादा हरे रंग के पदार्थ खाने चाहिए। इससे कभी भी बीमारियों का आवास नहीं होगा।
  • बुधवार के दिन को शुरूआत करके अगले 21 दिनों तक लगातार मां लक्ष्मी के लक्ष्मी मंत्र का जाप करें। इसके अलावा मां लक्ष्मी को कमल का फूल चढ़ाएं।
  • बुधवार के दिन कभी भी घरवालों से या दोस्तों के साथ लड़ाई या बहस नहीं करनी चाहिए।
  • इसके अलावा बुधवार के दिन सुबह मंदिर जाकर भगवान गणेश को लड्डू और दुर्वा चढ़ाना चाहिए।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

जीएसटी में लगभग 32 करोड़ों का टैक्स चोरी करने के जुर्म में सिलीगुड़ी से व्यापारी गिरफ्तार

सिलीगुड़ी: जीएसटी के अंतर्गत इनपुट टैक्स क्रेडिट में फर्जीवाड़ा करने के जुर्म में डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस(डीडीजीआई) के सिलीगुड़ी जोनल यूनिट के अधिकारियों ने आगे पढ़ें »

डेढ़ लाख के ब्राउन सुगर के साथ एक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी: एनजेपी थाना के सिविल ड्रेस की पुलिस ने अभियान चलाकार मंगलवार देर रात फुलबाड़ी टोलप्लाजा संलग्न इलाके से एक युवक को गिफ्तार किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर