नक्सलियों के द्वारा लगाए गए सात आईईडी, फिर…

भुवनेश्वर: ओडिशा के मल्कानगिरि जिले में सुरक्षा बलों ने सात आईईडी निष्क्रिय किये हैं और आशंका है कि ये आईईडी प्रतिबंधित भाकपा (माओवादी) के नक्सलियों द्वारा लगाये गए थे। यह जानकारी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मंगलवार को दी।

सुरक्षा बलों को निशाना बनाने का था इरादा
बीएसएफ ने कहा कि एक गुप्त सूचना पर कार्यवाई करते हुए बीएसएफ कर्मियों ने सोमवार शाम में ओडिशा-आंध्र प्रदेश की सीमा से लगे स्वाभिमान अंचल में तलाशी अभियान शुरू किया। बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बलों को एक सड़क पर आईईडी लगे होने का पता चला। इसमें कहा गया है, ‘संदेह है कि यह नक्सलियों द्वारा स्वाभिमान अंचल के अंदरूनी क्षेत्रों में सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए लगाया गया था।’ बयान में कहा गया है कि बम निरोधक दस्ता मंगलवार तड़के मौके पर पहुंचा और आईईडी को निष्क्रिय कर दिया।

यह क्षेत्र राज्य के हिस्सों से थोड़ा कटा
कहा गया है कि यद्यपि राज्य प्रशासन दूरदराज स्थित स्वाभिमान अंचल का तेजी से विकास कर रहा है लेकिन नक्सली इसे अस्थिर करने के लिए प्रयासरत रहते हैं तथा सुरक्षा बलों एवं परियोजनाओं को क्षति पहुंचाते हैं। बयान में कहा गया है कि यह क्षेत्र राज्य के बाकी हिस्सों से कई वर्षों तक कटा रहा और 2018 में गुरुप्रिय पुल के उद्घाटन के बाद यह राज्य के अन्य हिस्सों से जुड़ा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देगा भारत, ऑस्ट्रेलिया में 12 साल से सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया

कैनबरा : एक दिवसीय श्रृंखला में विकल्पों की कमी के कारण मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों आगे पढ़ें »

रेसलिंग वर्ल्ड कप में उतरेंगे भारत के 24 पहलवान

नयी दिल्ली : कोरोना के बीच सर्बिया के बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर के बीच इंडिविजुअल रेसलिंग वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसमें दीपक पुनिया, आगे पढ़ें »

ऊपर