डेंगू, मलेरिया, कोरोना के बाद सांप ने काटा, और फिर…

– लॉकडाउन के बाद भारत में फंसे ब्रिटेन नागरिक ने मानी नहीं हार

जोधपुर : राजस्थान में फंसे ब्रिटेन के एक शख्स पर जैसे मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। उन्होंने न केवल एक बार, बल्कि चार बार मौत को चुनौती दी है और अपनी इच्छा शक्ति के बलबूते खुद को बाहर भी निकाला है। इयान जॉन्स को पहले डेंगू हुआ, फिर मलेरिया, इसके बाद कोरोना की चपेट में आए और चौथी बार सांप के काटने की वजह से अस्पताल में भर्ती हुए।

ब्रिटेन के इयान जॉन्स भारत आकर चैरिटी का काम कर रहे थे लेकिन लॉकडाउन की वजह से वे राजस्थान में फंस गए। उनको सबसे पहले डेंगू हुआ, इस बीमारी से उबरे तो मलेरिया हो गया। मलेरिया का इलाज अस्पताल में चला, जिसके बाद इयान इस बीमारी से भी ठीक हो गए। मलेरिया ठीक होने के बाद इयान कोरोना वायरस की चपेट में आ गए और कोरोना को हराने के बाद वो अपने देश वापस जाने की तैयारी कर रहे थे कि 9 नवंबर को उन्हें सांप ने डस लिया।

सांप के काटने के बाद उनका इलाज 16 नवंबर तक अस्पताल में चला, जिसके बाद उन्हें अब अस्पताल से रिहा कर दिया गया है। उनका इलाज कर रहे डॉक्टर अभिषेक तातेर का कहना है कि जॉन्स जब उनके पास आए तब उन्हें साफ-साफ नहीं दिखाई दे रहा है था और उन्हें चलने में भी परेशानी हो रही थी।

वहीं गो फंड मी नाम की वेबसाइट पर उनके बेटे ने एक बयान जारी कर कहा कि उनके पिता फाइटर हैं, भारत में उन्हें सबसे पहले डेंगू हुआ, फिर मलेरिया का बुखार हुआ, इससे ठीक हुए तो कोरोना बीमारी की चपेट में आ गए और अब उन्हें जहरीले सांप ने काट लिया है। हम जानते हैं कि वो इससे भी जीत जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बाली की घटना में पूर्व पार्षद को गिरफ्तार करे पुलिस : अर्जुन सिंह

हावड़ा : गत शनिवार को बाली में भाजपा व तृणमूल में हुई झड़प की घटना में घायल हुए भाजपाई नेता प्रमोद दुबे की जांघ में आगे पढ़ें »

टेस्ट सीरीज के लिये इंग्लैंड के क्रिकेटर भारत पहुंचे

चेन्नई : भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिये बुधवार को कप्तान जो रूट समेत इंग्लैंड क्रिकेट टीम आगे पढ़ें »

ऊपर