नए साल से पहले घर में जरूर ले आएं ये 7 चीजें, होगी बरकत ही बरकत

कोलकाता : साल 2022 बहुत जल्द खत्म होने वाला है। जब भी नया साल शुरू होने वाला होता है तो हर कोई चाहता है कि उनके लिए आने वाला साल अच्छा हो। नए साल में सभी तरह के कष्टों से निजात मिले। धन की कमी न रहे। घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली का वातावरण बना रहे। अगर आप चाहते हैं आपका आने वाला साल, खुशियों और सुख, समृद्धि और पैसों से भरा हो, तो वास्तु शास्त्र के हिसाब से नए साल में इन कुछ चीजों की खरीदारी करें। इससे साल भर आपके जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। आइए जानते हैं कि किन चीजों को घर लाने से धन की कमी नहीं होगी।
1. तुलसी का पौधा
नए साल के मौके पर घर में किसी भी तरह का इंडोर प्लांट लगाना शुभ माना जाता है। ऐसे में आप तुलसी लेकर आ सकते हैं। इस पौधे का घर में रहना बेहद शुभ माना जाता है।
2. मोर पंख
भगवान श्रीकृष्ण का सबसे प्रियमोर पंख, जिस भी घर में होता है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है। अगर आप अपने नए साल को खुशियों से भरना चाहते हैं तो घर में मोर पंख जरूर लाकर रखें। लेकिन 1 से 3 ही मोरपंख होने चाहिए।
3. लघु नारियल
लघु नारियलों को लपेटकर तिजोरी में रख दें। इसके घर में रखे होने से भी धन तथा समृद्धि बरकरार रहती है। लघु नारियल के अन्य प्रयोग भी है।
4. मोती शंख
घर में मोती शंख को रखने से सुख-समृद्धि बने रहती है और धन की कमी नहीं रहती है। ऐसे में नए साल के लिए मोती शंख की खरीदारी करें। इसे पूजा करने के बाद पैसा रखने वाली जगह या तिजोरी में रख दें। इससे तरक्की के नए द्वार खुलते हैं और पैसों की कभी कमी नहीं रहती है।
5. धातु का कछुआ
नए साल में धातु का कछुआ खरीदना बेहद शुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र में कछुए को सुख और समृद्धि का प्रतीक माना गया है। नया साल शुरू होने से पहले पीतल, कांसा या चांदी से बने कछुए की खरीदारी की जा सकती है।
6. धातु का हाथी
वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर में धातु से बनी हाथी की मूर्ति को रखना काफी शुभ माना जाता है। इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और बुरी शक्तियों का नाश होने लगता है। ऐसे में इस बार नए साल के लिए ठोस चांदी के धातु से बनी हाथी की प्रतिमा की खरीदारी करें। हाथी रखने से घर में शांति और सुख समृद्धि बनी रहती है।
7. लाफिंग बुद्धा
नए साल पर लाफिंग बुद्धा खरीदना सबसे अच्छा माना जाता है। इसे हमेशा घर की उत्तर-पूर्व दिशा की ओर ही रखें। घर में इसे रखने से धन की कमी कभी नहीं आती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत आगे पढ़ें »

घर के सामने जमा होता है पानी, सौरभ ने मेयर को दी चिट्ठी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर की सड़क पर जलजमाव की समस्या कोई नयी नहीं है। फिलहाल मानसून का समय आने में देरी है, लेकिन सौरभ गांगुली आगे पढ़ें »

ऊपर