लखनऊ कोर्ट में बम विस्फोट, 3 जिंदा बम मिलने से सनसनी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वजीरगंज न्यायालय में गुरुवार को हुए बम धमाके में कई वकील घायल हो गए हैं। इन घायल वकीलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा न्यायालय से 3 जिंदा बम भी बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि जिला न्यायालय में वकील संजीव लोधी को निशाना बनाकर देसी बम से हमला किया गया था। हालांकि, इस हमले में वे बाल-बाल बच गए। पुलिस के मुताबिक दो गुटों में टकराव के चलते यह हमला किया गया है। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है।

सीसीटीवी की फुटेज के जरिए आरोपी की हो रही पहचान

गुरुवार दोपहर करीब पौने 12 बजे अचानक बम धमाके के कारण न्यायालय परिसर में अफरातफरी मच गई। जानकारी के अनुसार, जिस समय वकील संजय लोधी अपने चैम्बर में बठे हुए थे तभी उन्हें निशाना बनाकर एक युवक ने अचानक उन पर देसी बम से हमला किया। युवक के पास दो बम और थे जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया लेकिन हमलावर को पकड़ पाने में पुलिस नाकाम रही। घटनास्‍थल पर लगे सीसीटीवी की फुटेज के जरिए आरोपी को पहचानने की कोशिश की जा रही है।

न्यायालय की सुरक्षा व्यवस्‍था पर उठे सवाल

न्यायालय परिसर में बम धमाके की घटना को लेकर सुरक्षा पर सवाल खड़े करते हुए वकील संजय लोधी ने कहा कि इतनी सुरक्षा के बावजूद कोई व्यक्ति बम और असलहा लेकर परिसर में कैसे दाखिल हो सकता है? साथ ही उन्होंने जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार करने और खुद को सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पंचायत कार्यालय, बैंक व तृणमूल कार्यालय के सामने भारी संख्या में बम बरामद

बोलपुर (बीरभूम) : निगम चुनाव के पहले बीरभूम जिले के बोलपुर स्थित सियान मुलुक ग्राम में फिर ताजा बमों की बरामदगी से इलाके में हलचल आगे पढ़ें »

माध्यमिक में दूसरे दिन भी प्रश्नपत्र वायरल

- परीक्षा हॉल में ही छात्र बना रहा था प्रश्नपत्र का टिकटॉक, रंगे हाथ पकड़ाया सन्मार्ग संवाददाता मालदह/कोलकाता : माध्यामिक की परीक्षा के द्वितीय पेपर इंगलिश के आगे पढ़ें »

ऊपर