लखनऊ कोर्ट में बम विस्फोट, 3 जिंदा बम मिलने से सनसनी

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वजीरगंज न्यायालय में गुरुवार को हुए बम धमाके में कई वकील घायल हो गए हैं। इन घायल वकीलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा न्यायालय से 3 जिंदा बम भी बरामद किए गए हैं। बताया जा रहा है कि जिला न्यायालय में वकील संजीव लोधी को निशाना बनाकर देसी बम से हमला किया गया था। हालांकि, इस हमले में वे बाल-बाल बच गए। पुलिस के मुताबिक दो गुटों में टकराव के चलते यह हमला किया गया है। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है।

सीसीटीवी की फुटेज के जरिए आरोपी की हो रही पहचान

गुरुवार दोपहर करीब पौने 12 बजे अचानक बम धमाके के कारण न्यायालय परिसर में अफरातफरी मच गई। जानकारी के अनुसार, जिस समय वकील संजय लोधी अपने चैम्बर में बठे हुए थे तभी उन्हें निशाना बनाकर एक युवक ने अचानक उन पर देसी बम से हमला किया। युवक के पास दो बम और थे जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया लेकिन हमलावर को पकड़ पाने में पुलिस नाकाम रही। घटनास्‍थल पर लगे सीसीटीवी की फुटेज के जरिए आरोपी को पहचानने की कोशिश की जा रही है।

न्यायालय की सुरक्षा व्यवस्‍था पर उठे सवाल

न्यायालय परिसर में बम धमाके की घटना को लेकर सुरक्षा पर सवाल खड़े करते हुए वकील संजय लोधी ने कहा कि इतनी सुरक्षा के बावजूद कोई व्यक्ति बम और असलहा लेकर परिसर में कैसे दाखिल हो सकता है? साथ ही उन्होंने जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार करने और खुद को सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माता पिता के साथ हुए नस्ली भेदभाव की बात करते रो पड़े होल्डिंग

साउथम्पटन : वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग नस्लवाद पर दमदार भाषण देने के एक दिन बाद सीधे प्रसारण के दौरान अपने आगे पढ़ें »

शाहरुख ने मुझे गंभीर जैसी आजादी नहीं दी : गांगुली

नयी दिल्‍ली : मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के को-ओनर शाहरुख खान को लेकर आगे पढ़ें »

ऊपर