काले घुटने अब आसानी से होंगे गोरे, अपनाएं ये घरेलू उपचार

कोलकाताः अक्सर महिलाएं छोटे कपड़े नहीं पहन पाती हैं क्योंकि वे अपने काले घुटनों को छुपाना चाहती हैं। ऐसे में बता दें कि इन काले निशानों को छुपाने की जरूरत नहीं है। कुछ आसान से घरेलू उपाय अपनाकर आप इस समस्या को दूर कर सकते हैं। आज का हमारा लेख इसी विषय पर है। आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि आप काले घुटने की समस्या को दूर करने के लिए किन तरीकों को अपना सकते हैं।
घुटने के कालेपन को दूर करने के तरीके
यदि आप घुटने के कालेपन को दूर करना चाहते हैं जो कॉफी और नींबू आपके बेहद काम आ सकता है.। ऐसे में आप कॉफी को नींबू के रस में मिलाएं और बने मिश्रण से 2 मिनट स्क्रब करें। ऐसा करने से जल्द फायदा होगा।
खीरे का रस और और चीनी भी इस समस्या को दूर कर सकती है। ऐसे में आप खीरे के रस में चीनी को मिलाएं और बने मिश्रण को प्रभावित स्थान पर लगाएं। ऐसा करने से समस्या को दूर किया जा सकता है।
काले घुटने की समस्या को दूर करने में दही और बेसन भी आपके बेहद काम आ सकता है। ऐसे में आम बने मिश्रण को 15 मिनट के लिए अपने घुटने पर लगाएं और उसके बाद हल्के हल्के हाथों से रगड़ें अब मिश्रण को रिमूव करें।
एलोवेरा जेल और चीनी भी काले घुटने की समस्या को दूर करने में उपयोगी है। ऐसे में आप काले घुटने पर चीनी और एलोवेरा जेल के मिश्रण को लगाएं और उसके बाद मिश्रण को अच्छे से साफ करें। ऐसा करने से समस्या दूर होगी।
टमाटर के रस से भी काले घुटने की समस्या दूर हो सकती है। ऐसे में आप टमाटर के रस में बेकिंग सोडा मिलाएं और बने मिश्रण को प्रभावित स्थान पर लगाएं। ऐसा करने से घुटने साफ हो जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब डेढ़ मिनट के अंतराल पर छूटेगी कोलकाता मेट्रो

मेट्रो स्टेशनों पर मिलेगी वाईफाई की सुविधा नार्थ-साउथ मेट्रो में बदले जा रहे हैं सिग्नलिंग सिस्टम इसके लिए पहले ही बुलाए जा चुके हैं टेंडर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

राष्ट्रीय राजनीति की ओर : 12 को मेघालय जाएंगी ममता

पार्टी कर्मियों के साथ करेंगी बैठक सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले हफ्ते 12 दिसंबर को मेघालय जाने वाली है। आगे पढ़ें »

ऊपर