दुष्कर्म की कोशिश मामले में भाजपा विधायक ढुल्लू महतो की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

धनबाद : भाजपा की महिला नेता के साथ यौन उत्पीड़न मामले के नामजद अभियुक्त बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो की अग्रिम जमानत याचिका शनिवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजीव कुमार सिन्हा की अदालत ने खारिज कर दिया। दूसरी ओर पड़ोसी डोमन महतो पर जानलेवा हमला करने के मामले में विधायक ढुल्लू महतो को अग्रिम जमानत मिल गयी। अदालत ने ढुल्लू महतो को दस दिनों में निचली अदालत में समर्पण करने का आदेश दिया है। वहीं अदालत ने जेल में बंद मामले के अन्य नामजद अभियुक्त अजय गोरांई, डम्पी मंडल एवं बिट्टू सिंह को भी नियमित जमानत पर मुक्त करने का आदेश दिया है।
अदालत ने विधायक के अधिवक्ता जितेंद्र कुमार एवं लोक अभियोजक बी.डी. पांडेय की दलील सुनने के बाद अग्रिम जमानत अर्जी तथा जेल मे बंद अन्य अभियुक्त की जमानत अर्जी पर सुनवाई पूरी करते हुए 7 मार्च की तारीख आदेश के लिए निर्धारित की थी। 5 मार्च को अदालत ने यौन उत्पीड़न मामले में विधायक ढुल्लू महतो तथा आनंद शर्मा के विरुद्ध गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। विधायक गिरफ्तारी के डर से फरार हैं वहीं पुलिस उनकी तलाश में है। विधायक के अधिवक्ता जितेंद्र कुमार ने बताया कि अग्रिम जमानत के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की जाएगी। मालूम हो कि जिला भाजपा की पूर्व महिला पदाधिकारी ने भाजपा विधायक पर याैन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। हाई कोर्ट के आदेश पर विधायक के खिलाफ पुलिस ने 4 अक्टूबर 19 को प्राथमिकी दर्ज की थी। बाद में पीड़िता का धारा 164 के तहत 15 फरवरी को बयान दर्ज हुआ था। पीड़िता ने कोर्ट में बयान दिया था कि नवंबर 2015 में हिंदुस्तान जिंक के टुंडू गेस्टहाउस में ढुल्लू महतो ने जबरन उनके साथ गलत काम किया था। इसके अतिरिक्त बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो पर अपने पड़ोसी डोमन महतो के साथ मारपीट करने और उनकी जमीन कब्जाने का आरोप है। इस मामले में वारंट जारी होने के बाद पुलिस ने 19 फरवरी को विधायक महतो के चिटाही स्थित आवास में छापामारी की थी। विधायक बचकर भाग निकले थे। इसके बाद से ही विधायक भूमिगत हैं। अग्रिम जमानत के लिए विधायक ने पड़ोसी के साथ समझौता कर कोर्ट में याचिका लगाई थी। सुनवाई के बाद शनिवार को कोर्ट से विधायक को जमानत मिल गयी। हालांकि इसके बाद भी विधायक की परेशानी समाप्त नहीं हुई है। उन पर आधा दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शेयर मार्केट को लॉकडाउन अपडेट्स का इंतजार, निफ्टी- सेंसेक्स में 0.5% की गिरावट

नई दिल्ली : बुधवार के कारोबार के दौरान निफ्टी और सेंसेक्स में उतार-चढ़ाव देखा गया और 0.5% की गिरावट के साथ बंद हुआ।  एंजिल ब्रोकिंग आगे पढ़ें »

income tax office

आयकर 5 लाख रुपये तक के सभी लंबित आयकर रिफंड तत्काल जारी करेगा, 14 लाख करदाताओं को होगा फायदा

नई दिल्ली : कोरोना आपदा के मद्देनजर केंद्र सरकार ने आज कुछ बड़े राहत पैकेजो का ऐलान किया है। वित्त मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति आगे पढ़ें »

ऊपर