बिहार विधानसभा: भाजपा-लोजपा के बीच सीटों पर असमंजसता कायम

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर स्थिति अब तक साफ नहीं हो पाई है। एनडीए गठबंधन से जुड़े सभी दल अपने लिए ज्यादा से ज्यादा सीटों की मांग पर अड़े नजर आ रहे हैं। सोमवार को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुलाकात तो की मगर सीटों के बंटवारे को लेकर अब तक किसी निश्क पर नहीं फाइनल डिसीजन नहीं हूआ। अब दोनों के बीच आज फिर मुलाकात ​की संभावना जताई जा रही है।

नड्डा व चिराग आज फिर कर सकते हैं मुलाकात

हालांकि दोनों ही दलों द्वारा इस मुलाकात को लेकर कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया है मगर लोजपा के सूत्रों के अनुसार सोमवार को बातचीत में कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया जा सका है। गौरतलब है कि एनडीए के घटक दल लोजपा और जदयू के बीच पिछले कई दिनों से लगातार तू-तू मैं-मैं चल रही है।

लोजपा बदल रही अपने रास्ते

लोजपा ने यह भी कहा था कि वह विधानसभा की 143 सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही है। इन सभी बातों को लेकर एनडीए में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। चिराग की कई मौकों पर नीतीश कुमार पर सीधा हमला करते हुुए उनके कामकाज पर भी सवाल उठाते रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, चिराग की अगुवाई वाली लोजपा 42 सीटों की मांग पर अड़ी है। दो दिन बाद से बिहार में पहले चरण के लिए नामांकन का सिलसिला शुरू हो जाएगा मगर अभी तक एनडीए में सीटों के बंटवारे पर स्थिति धुंधली दिखाई परती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नड्डा ने छेड़ा सीएए का तान, कहा – ‘बहुत जल्द लागू होगा’

पश्चिम बंगाल के चुनाव में सीएए बन सकता है सियासी हथियार - नड्डा ने दिए संकेत कोरोना की वजह से कुछ महिने नजरअंदाज ​किया गया नागरिकता आगे पढ़ें »

army

जम्मू-कश्मीर : मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, 24 घंटे में 4 को मार गिराया

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलवामा के हकरीपोरा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादियों को आगे पढ़ें »

ऊपर