बिहार की सियासत में भकचोन्‍हर के बाद लबरी की एंट्री

पटना : बिहार की राजनीति में ठेठ देसी अंदाज न हो तो मजा नहीं आता। पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू यादव की स्‍टाइल की तो दुनिया भर में मशहूर है लेकिन राज्‍य के अन्‍य नेता भी अपने अंदाज की वजह से समय-समय पर सुर्खियों में आते रहते हैं। ताजा मामला सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य और पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी की बहू दीपा मांझी के बीच का है।

रोहिणी और दीपा के बीच ट्विटर पर बीच-बीच में जंग छिड़ती रहती है लेकिन अब दीपा ने रोहिणी का जवाब देते-देते जिस शब्‍द का इस्‍तेमाल कर दिया है, कहा जा रहा है कि वह बिहार की सियासत में नई एंट्री है। दीपा ने रोहिणी को सिंगापुरिया महरानी और ‘लबरी’ कह दिया। बिहार में बोली जाने वाली भोजपुरी भाषा में लबरी और लबरा का इस्‍तेमाल तो खूब होता है लेकिन सियासत में इस शब्‍द की एंट्री नई है। वैसे जानकारों की मानें तो ‘लबरी’ या ‘लबरा’ शब्‍द का इस्‍तेमाल ऐसी लड़की या लड़के के लिए किया जाता है जो बिना कारण बहुत ज्‍यादा झूठ बोलता हो।
लालू ने किया था ‘भकचोन्‍हर’ का इस्‍तेमाल

हाल में लालू यादव कांग्रेस नेता भक्‍त चरण दास के लिए भकचोन्‍हर शब्‍द का इस्‍तेमाल कर विरोधियों के निशाने पर आ गए थे। विरोधियों ने उन पर अपशब्‍द बोलने का आरोप लगाया तो लालू यह सफाई देकर अपना बचाव करते नज़र आए कि बिहार में इसा शब्‍द का अर्थ ‘नासमझ’ होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रो पड़े रतन मालाकर, कहा…देखें वीडियो

कोलकाताः इस बार वार्ड 73 से तृणमूल कांग्रेस ने ममता की भाभी काजरी बनर्जी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं इस वार्ड से टिकट नहीं मिलने आगे पढ़ें »

ऊपर