5 मिनट के गैप में महिला को दी गईं कोविशील्ड-कोवैक्सीन की डोज, फिर…

पटनाः जिले के पुनपुन ब्लॉक के एक गांव में एक महिला को पांच मिनट के अंतराल में कोविशील्ड और कोवैक्सिन के टीके लगाए गए। महिला की पहचना सुनीला देवी के रूप में हुई है और वो ठीक है। महिला मेडिकल टीम की निगरानी में है। यह घटना 16 जून की है। सुनीला देवी ने कहा कि वह 16 जून को बेलदारीचक के एक स्कूल में टीकाकरण शिविर में गई थी। सुनीला देवी ने दावा किया कि पंजीकरण पूरा करने के बाद वह लाइन में खड़ी हो गईं, जिसके बाद उसे कोविशील्ड वैक्सीन लगाई गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने उसे पांच मिनट तक इंतजार करने को कहा। सुनीला देवी ने आगे कहा कि जब वह ऑब्जर्वेशन रूम में इंतजार कर रही थी, तो एक और नर्स आई और उसने कोवैक्सिन का इंजेक्शन लगाया।

सुनीला देवी ने कहा, ‘मैं ऑब्जर्वेशन रूम में बैठी थी, तभी एक और नर्स आई और उसने कहा कि वह मुझे वैक्सीन लगेगी। मैंने उससे कहा कि मुझे पहले ही एक टीका लग गया है, लेकिन उसने कहा कि उसी हाथ में एक और टीका दिया जाएगा।’ महिला ने अधिकारियों से लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन कैंप की नर्स चंचला देवी और सुनीता कुमारी से स्पष्टीकरण मांगा है। पुनपुन प्रखंड विकास अधिकारी शैलेश कुमार केसरी ने कहा, ‘दो नर्सों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है और उनके जिम्मेदार व्यवहार के लिए उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब जावेद अख्तर लिखेंगे खेला होबे पर गीत

दीदी ने कहा, इस स्लोगन को दीजिए गीत का रूप ममता से मिलने पहुंचे जावेद अख्तर और शबाना आजमी सन्मार्ग संवाददाता नई दिल्ली : खेला होबे स्लोगन पश्चिम आगे पढ़ें »

ऊपर