बिहार में अनलॉक की प्रक्रिया हुई शुरू, नीतीश सरकार ने जारी किए नए दिशानिर्देश

पटना : बिहार में कोरोना के मामले कम होते ही अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इसके लिए नए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। इसके तहत अब शर्त के साथ धार्मिक स्थल, सिनेमा हॉल, स्कूल-कॉलेज, कोचिंग संस्थानों को खोलने की अनुमति दी गई है।
जानिए क्या हैं नए दिशानिर्देश
नए दिशानिर्देश के तहत सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, शापिंग मॉल, पार्क, गार्डन और धार्मिक स्थल पहले की तरह सामान्य रूप से खुल सकेगें। 50 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमा हॉल, क्लब, जिम, स्वीमिंग पूल, रेस्टोरेंट और खाने की दुकानें खुल सकेंगी। सभी विश्वविद्यालय, तकनीकी शिक्षण संस्थान, कॉलेज, और स्कूल के साथ-साथ कोंचिग संस्थान भी सामान्य रूप से खुलेगें। जिला प्रशासन के आदेश से सभी प्रकार के सामाजिक, राजनीतिक, खेल-कूद, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजन सावधानियों के साथ आयोजित किए जा सकेगें।
बिहार में अब 102 सक्रिय मामले
बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण से अब राहत मिलने लगी है। मंगलवार को यहां 9 नए केस आए थे जबकि 19 मरीज ठीक होकर घर लौट गए। वहीं कुल सक्रिय मरीज की संख्या की बात करें तो यह 102 हो गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

डेंगू : महानगर में 70 फीसदी से भी कम डेंगू के मामले

बेहला में नहीं मिले डेंगू के लार्वा : अतिन मलेरिया के मामले में भी 44 फीसदी की कमी कोलकाता नगर निगम की ओर से जागरूकता अभियान जारी कोलकाता आगे पढ़ें »

ऊपर