सोमवार से खुलेंगे स्‍कूल-कॉलेज, ऐसे होंगी क्‍लासेज़

बिहार : बिहार में स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी अल्‍टरनेट दिनों में 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जाएंगे। 11वीं और 12वीं के स्‍टूडेंट्स को स्कूलों में बुलाया जाएगा। सभी छात्रों और स्‍टाफ को निर्धारित COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा। आधे छात्रों के लिए स्‍कूल एक दिन और बाकी आधे छात्रों के लिए अगले दिन लगेगा। इस तरह स्‍कूल, कॉलेजों में सोशल डिस्‍टेंसिंग रखी जा सकेगी।

बिहार के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजय कुमार ने हाल ही में घोषणा की कि शैक्षणिक संस्थानों को 12 जुलाई से फिर से खोला जाएगा। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या में गिरावट को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। कई राज्य अब कोरोना सुरक्षा प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए छात्रों के लिए स्कूल खोल रहे हैं।

इसके साथ ही हरियाणा राज्‍य ने भी कक्षा 9 से 12 के लिए स्‍कूलों को 16 जुलाई से खोलने का फैसला लिया है। स्‍टूडेंट्स माता-पिता की लिखित अनुमति के साथ ही स्‍कूल आ सकेंगे। इसी तरह, गुजरात ने भी 15 जुलाई, 2021 से कक्षा 12 के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खोलने का फैसला किया है। हाल ही में, 7 जुलाई को बिहार सरकार ने रेस्तरां, स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने की अनुमति देकर लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी है। जिम, क्लब और स्विमिंग पूल भी पचास प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से शुरू हो रहे हैं जहां तक शिक्षण संस्थानों की बात है तो सरकार ने कहा है कि छात्रों के टीकाकरण की जल्‍द विशेष व्‍यवस्‍था की जाएगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अब कोलकाता पुलिस के कर्मी कर सकेंगे स्वेच्छा से अंगदान

ऑर्गन डोनेशन के लिए भी भर सकते हैं फॉर्म सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अगर कोई अंगदान करना चाहता है और उसे नियम नहीं पता तो उसकी मुश्क‌िल आगे पढ़ें »

ऊपर