बिहार : चार साल पहले मर चुके विधायक को पीएम मोदी के कार्यक्रम का मिला न्योता

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिन के दौरे पर बिहार की राजधानी पटना पहुंच रहे हैं। पीएम बिहार विधानसभा शताब्दी समापन समारोह में शामिल होने के लिए विधानसभा भी जाएंगे। उनके कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बिहार के विधायकों, एमएलसी और पूर्व विधायकों को भी निमंत्रण पत्र भेजे गए हैं। तैयारियों के बीच अधिकारियों ने एक बहुत बड़ी गलती कर दी है, जो पीएम के दौरे से पहले चर्चा का विषय बनी हुई है। पीएम के दौरे के लिए निमंत्रण भेजते समय अधिकारियों ने उत्तर बिहार के एक ऐसे पूर्व विधायक को भी आमंत्रण भेज दिया, जिनकी मौत 4 साल पहले हो चुकी है। पूर्व विधायक अब्दुल पयामी के परिजनों को जब उनके नाम का निमंत्रण पत्र मिला तो वो चौंक गए। इलाके के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी इस पर हैरानी जताई।
अब्दुल पयामी 1980 के दशक में मधुबनी के लौकहा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। चार साल पहले उनकी मौत हो चुकी है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शीतलंबर झा ने बताया, ‘जब पयामी साहब के नाम पर निमंत्रण पत्र आया तो हम हैरान रह गए, विधानसभा के अधिकारियों को पता होना चाहिए कि वे अब हमारे बीच नहीं रहे’।
SPG ने भी अप्रूव कर दी लिस्ट
इस घटना के बाद विधानसभा सचिवालय की तरफ से कहा गया कि विधानसभा परिसर के शताब्दी वर्ष पर हो रहे कार्यक्रम के लिए पूर्व विधायकों और एमएलसी को भी आमंत्रित किया गया है। एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक उन्होंने स्वीकार किया कि मृत व्यक्ति को आमंत्रितों की सूची में शामिल करना एक बड़ी और गंभीर चूक है। उन्होंने बताया कि मेहमानों की लिस्ट को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप ने भी पास किया था।
1.45 घंटे ही बिहार में रुकेंगे मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार की शाम करीब 5:15 बजे पटना पहुंचेंगे। इसके बाद वह बिहार विधानसभा शताब्दी समापन समारोह में शामिल होने के लिए विधानसभा जाएंगे। यहां से शाम 7 बजे प्रधानमंत्री दिल्ली लौट जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल में सब चोर नहीं, अच्छे लोग मेरे संपर्क में : मिठुन

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य की सत्ताधारी पार्टी में सब ‘चोर’ नहीं हैं, कुछ नेता अच्छे भी हैं और उन अच्छे नेताओं के साथ भाजपा संपर्क आगे पढ़ें »

शुभेंदु के बाद अब सुकांत ने दिसम्बर का डेडलाइन तय किया

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शुभेंदु अधिकारी व दिलीप घोष के बाद अब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने दावा किया कि दिसम्बर महीने तक तृणमूल सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर