बिहार के मंत्रियों का दावा, 15 वर्षों में नीतीश ने बिहार का ‘पुनर्निर्माण’ किया

CM Nitish Kumar

पटना : बिहार के मंत्री संजय कुमार झा और अशोक चौधरी ने पिछले 15 वर्षों में राज्य के पुनर्निर्माण के लिए ‘इंजीनियर’ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सराहना की है। दोनों मंत्रियों ने दावा किया कि नीतीश ने पिछले 15 वर्षों में बिहार का ‘पुनर्निर्माण’ किया है, जो 2005 में उनके सत्ता संभालने से पहले बुरी स्थिति में था। उन्होंने कहा कि राजद ने 1990 से 2005 तक अपने पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद और फिर उनकी पत्नी राबड़ी देवी के नेतृत्व में बिहार पर शासन किया। नवंबर 2005 में, राजग ने राजद को सत्ता से बेदखल कर दिया था और नीतीश ने तब से राज्य को सँभाला है, जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में जदयू को करारी हार मिलने की नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए उन्होंने जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बनाया था। बिहार में सत्तारूढ़ जदयू, जिसके संजय झा राष्ट्रीय महासचिव भी हैं, प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नीतीश जो 2005 में राज्य में सत्ता में आए थे, के 15 साल के शासन बनाम लालू-राबड़ी शासन के डेढ़-डेढ़ दशक के शासन की तुलना करते हुए कहा कि राजद के शासनकाल में औसत विकास दर लगभग 3.19 प्रतिशत थी, जो अब बढ़कर 11.3 प्रतिशत हो गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

एसी मिलान, आर्सनल की यूरोपा लीग में जीत, टोटेनहैम हारा

पेरिस : एसी मिलान ने स्पार्टा प्राग को 3-0 से हराकर यूरोपा लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की जबकि टोटेनहैम को आगे पढ़ें »

ऊपर