बिहार ने रोजगार के क्षेत्र में शानदार उपलब्धियां हासिल की : जदयू

पटना : जनता दल (यूनाइटेड) ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कुशल नेतृत्व में बिहार ने पिछले कुछ साल में रोजगार के क्षेत्र में शानदार उपलब्धियां हासिल की है।
जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने यहां कहा कि विश्व जब मंदी की गिरफ्त में है। रोजगार के अवसर हर देश में कम हुए हैं, वहां बिहार ने रोजगार, कौशल विकास एवं उद्यमिता के क्षेत्र में अन्य राज्यों के मुकाबले अपेक्षाकृत बेहतर कार्य किया है। बिहार सरकार के अधीन विभिन्न विभागों में बहाली एवं आउटसोर्सिंग के जरिए बेरोजगारी के दलदल से लाखों नौजवानों को बाहर निकाला है। प्रसाद ने कहा कि दलित एवं अति पिछड़ी जाति के उद्यमी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा उन्हें अनुदान ऋण एवं अन्य प्रकार के प्रोत्साहन से बेहद प्रसन्न हैं। स्पष्ट है कि उनके द्वारा लगाए जाने वाले उद्यमों में अनेक नौजवान रोजगार पा सकेंगे। इसी तरह सरकार की अनेक योजनाए बेरोजगारों के चेहरे पर मुस्कान ला रहीं हैं। वहीं, कौशल विकास के माध्यम से बिहारी युवा न केवल बिहार में बल्कि देश के दूसरे प्रांतों में भी हुनर की रोशनी बिखेर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना के 1390 आये नये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1390 नये मामले सामने आये आगे पढ़ें »

भारत में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ घटकर 14 प्रतिशत पर पहुंची : संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र : भारत में पिछले एक दशक में अल्पपोषित लोगों की संख्या छह करोड़ तक घट गई है। संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर