बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन

पटना : बिहार में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में 15 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की है। राज्य में लॉकडाउन लगने की जानकारी सीएम नीतीश कुमार ने खुद ट्वीट कर दी है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, ” कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका और अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है।”

गौरतलब है कि कोरोना महामारी से बिहार को कैसे बाहर निकाला जाए इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार समीक्षा कर रहे थे। साथ ही पटना की सड़कों पर निकलकर स्थिति का भी जायजा ले रहे थे। सोमवार को उन्होंने अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की थी। इस दौरान कोरोना की गाइडलाइन का पालन कराने पर विशेष जोर दिया गया था। इसी क्रम में आज लॉकडाउन का फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा था कि कोरोना के इलाज में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए। मरीजों की जरूरतों के लिए हमेशा तत्पर रहें। ऑक्सीजन की आपूर्ति और दवा की उपलब्धता हर हाल में पूरा कराएं। अनावश्यक रूप से बाहर निकलने वाले लोगों पर नजर रखें ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुबह-सुबह शराब की दुकान के बाहर लगी लंबी लाइन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए रविवार सुबह से 15 दिवसीय लॉकडाउन सुबह से शुरू हुआ। पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

भारत में जल्द मिलेगी एक डोज वाली रूसी वैक्सीन

हैदराबाद : भारत के आम नागरिकों को जल्द ही रूस की एक डोज वाली स्पुतनिक-वी वैक्सीन मिलना शुरू हो जाएगी। आज स्पूतनिक-वी वैक्सीन का दूसरी आगे पढ़ें »

ऊपर