नई टेक्नॉलोजी का कुछ लोग दुरुपयोग करते हैं : नीतीश कुमार

पटना : पेगासस फोन हैकिंग विवाद पर सोमवार को संसद में जमकर हंगामा हुआ। मामले में आगबबूला विपक्ष को लोकसभा में सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने जवाब दिया। उन्‍होंने इस बारे में आई रिपोर्टों पर संदेह जताते हुए कहा कि संसद के मॉनसून सत्र से एक दिन पहले प्रेस रिपोर्टों का आना संयोग नहीं हो सकता है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी पेगासस रिपोर्ट पर बयान आया है। उन्होंने कहा कि नई टेक्नॉलोजी का कुछ लोग दुरुपयोग भी करते है।
पेगासस रिपोर्ट में 150 से ज्यादा लोगों के फोन हैक करने का दावा
रविवार को अंतरराष्‍ट्रीय मीडिया की ओर से जारी रिपोर्ट में बड़ा दावा किया गया। इसमें कहा गया कि इजरायल के पेगासस सॉफ्टवेयर की मदद से भारत में कई नेताओं, पत्रकारों और सार्वजनिक जीवन से जुड़े लोगों का फोन हैक किया गया है। रिपोर्ट में 150 से ज्‍यादा लोगों के फोन हैक करने की बात कही गई है।
किसान मुद्दे पर बोले नीतीश- लोगों की भावनाओं को देखते हुए फिर से बातचीत होनी चाहिए
वहीं किसान आंदोलन को लेकर पूछे गए सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को बोलने का अधिकार है। ऐसे में आंदोलन कर रहे लोगों को चर्चा के जरिए आश्वस्त करना होगा। केंद्र सरकार पहले ही किसानों से बातचीत कर चुकी है। सरकार की नीतियां किसी के खिलाफ नहीं हैं। लेकिन लोगों में भावनाएं हैं इसलिए उनसे फिर से बातचीत होनी चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

एक्सपर्ट ने जागरूक रहने की दी सलाह सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोविड काल के बीच अचानक बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस के मामले सामने आए हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर