बिहार में लॉकडाउन खत्म लेकिन जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

बिहार : बिहार सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोकथाम के मद्देनजर पांच मई से लागू लॉकडाउन को खत्म कर दिया है। हालांकि रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को ट्वीट कर इस बारे में बताया।
लॉकडाउन खत्म, नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी
मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘लॉकडाउन से कोरोना वायरस के संक्रमण में कमी आई है। अतः लॉकडाउन खत्म किया जाता है, लेकिन शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा। 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय शाम बजे तक खुलेंगे। दुकानें शाम पांच बजे तक खुली रहेंगी।’ उन्होंने अगले ट्वीट में कहा, ‘ऑनलाइन शिक्षण कार्य किए जा सकेंगे। निजी वाहन चलने की अनुमति रहेगी। यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी। अब भी भीड़भाड़ से बचने की आवश्यकता है।’
बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर चार मई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में प्रदेश में पांच मई से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया था। लेकिन मामलों में कमी नहीं आने पर पहले 25 मई तक लॉकडाउन बढ़ाया गया और फिर इसमें विस्तार देते हुए लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया। इसके बाद लॉकडाउन की अवधि आठ जून तक बढ़ाने का फैसला किया गया। बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सोमवार को 43 और व्यक्तियों की मौत होने से संक्रमण से अब तक 5424 लोगों की जान गई है। प्रदेश में वर्तमान में कोविड 19 के 8230 मरीज उपचाराधीन हैं तथा अब तक 713879 लोग संक्रमित हुए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टूटे हुए बाल रातोंरात बना देंगे लखपति, जानिए कैसे

नई दिल्ली: अक्सर लोग अपने टूटे हुए बालों से परेशान रहते हैं। इसके लिए वे कई ट्रीटमेंट लेते हैं और लाखों रुपए खर्च कर देते हैं, आगे पढ़ें »

बारिश शुरू होते ही गड्ढों से पट गयीं कोलकाता की सड़कें

पिछले कुछ दिनों में हुईं सड़क दुर्घटनाएं 16 जून : मैदान : प्राइवेट कार ने 2 बाइक सवारों को धक्का मारा 12 जून : तारातला : मोटर आगे पढ़ें »

ऊपर