पुरुषों की नाक बताती है उनके Penis का आकार

कोलकाता : अधिकांश लोगों को लगता है कि जिन पुरुषों के हाथ लंबे, कद लंबा और कंधा चौड़ा होता है, उनके पेनिस का आकार भी बड़ा होता है। अगर आप भी यही सोचते हैं तो हम आपको बता दें कि यह सच नहीं है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि नाक की लंबाई और पेनिस की लंबाई के बीच गहरा संबध है। जी हां, ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि हालिया अध्ययन में खुलासा हुआ है कि जिन पुरुषों की नाक बड़ी होती है, उनके जननांगों का आकार भी बड़ा हो सकता है। नए अध्ययन के अनुसार, जिन पुरुषों की नाक बड़ी होती है, उनका पेनिस भी लंबा होता है। यहां सवाल यह है कि क्या वास्तव में जननांगों और शरीर के अंगों की लंबाई के बीच कोई संबंध है या फिर यह सिर्फ एक संयोग है। खैर शोधकर्ताओं ने पाया है कि बड़ी नाक वाले पुरुषों में भी कम से कम 5.3 इंच की स्ट्रेच्ड पेनाइल लेंथ होती है।
यह भी पता चला है कि छोटे नाक वाले पुरुषों के लिंग की लंबाई 4.1 इंच होती है, जब वे इरेक्ट होते हैं। इस अध्ययन की रिपोर्ट को बेसिक एंड क्लिनिकल एंड्रोलॉजी में प्रकाशित किया गया है। अध्ययन में करीब 126 पुरुषों की लाशों को देखा गया। उनकी मौत के तीन दिनों के भीतर शरीर के कई हिस्सों को मापा गया। क्योटो प्रीफेक्चुरल यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिसिन के शोधकर्ताओं ने उनकी ऊंचाई, वजन, लिंग की लंबाई, लिंग की परिधि और उनके टेस्टिकल्स के वजन को ध्यान में रखा।
अध्ययन का निष्कर्ष : यह तथ्य है कि नाक का आकार एसपीएल से संबंधित है, जो यह दर्शाता है कि पेनिस की लंबाई उम्र, ऊंचाई या शरीर के वजन से निर्धारित नहीं की जा सकती है, लेकिन यह जन्म से पहले ही निर्धारित की जा चुकी होती है। आंकड़ों के विश्लेषण से यह भी पता चला है कि पुरुषों की लंबाई लिंग के आकार के साथ सहसंबंध है। एक अलग अध्ययन के अनुसार, जापान में लिंग का औसत आकार 4.5 इंच है और नाक व लिंग के आकार के बीच एक संबंध पाया गया, लेकिन उन्हें इस बात का कारण नहीं मिला कि ऐसा क्यों हो सकता है?

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक सेक्टर-5 स्टेशन का भी निजीकरण

अब बंधन बैंक का लगा स्टेशन पर नाम कोलकाताः मेट्रो रेलवे की ओर से कई स्टेशनों को निजीकरण किए जाने की पहल पहले ही गई है। आगे पढ़ें »

महिला को डायन करार देकर पीटने का आरोप

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के जंगलमहल इलाके में एक बार फिर से एक महिला को डायन करार देते हुए उसे बुरी तरह से पीटे जाने आगे पढ़ें »

ऊपर