बड़ी खबरः ओमिक्रॉन की वजह से देश में कोरोना की तीसरी लहर! राज्यों को…

नई दिल्लीः देश में कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दिया है। रोज-ब-रोज तेजी से बढ़ रहे संक्रमण की वजह से आने वाले दिनों में स्थितियां विकराल होने की आशंका जताई जा रही है। केंद्र सरकार ने अलर्ट जारी करते हुए राज्यों को तत्काल अस्थायी अस्पतालों को स्थापित करने और स्पेशल टीमों के गठन का निर्देश दिया है। केंद्र सरकार ने शनिवार को एडवाइजरी जारी की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोवडि-19 का सर्वाधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वेरिएंट बड़े पैमाने पर देशभर में लोगों को शिकार बना रहा है। अचानक से ओमीक्रोन केसस में बेतहाशा वृद्धि देखी जा रही है। महाराष्ट्र की स्थिति सबसे खराब है।

भारत में एक दिन में 22 हजार से अधिक केस

भारत ने शनिवार को पिछले 24 घंटों में 22,775 नए कोविड​​-19 केस रजिस्टर किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े पूरे देश में एक विकट स्थिति की ओर इशारा कर रहे हैं। डेटा इंगित करता है कि राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली, वित्तीय केंद्र मुंबई और कोलकाता जैसे घनी आबादी वाले महानगरों में कुछ सबसे तेज वृद्धि देखी जा रही है। भारत ने पिछले साल कोविड-19 की विनाशकारी दूसरी लहर देखी थी। अचानक ही दूसरी लहर ने तेजी पकड़ी और रोजाना संक्रमण केसों की औसत संख्या लगभग 400,000 थी। आलम यह कि पूरे देश में आक्सीजन के लिए हाहाकार मच गया। सैकड़ों लोगों ने आक्सीजन की कमी की वजह से अस्पतालों में जान गंवा दी। हर ओर दवा, अस्पताल और ऑक्सीजन की कमी से दूसरी लहर के दौरान हाहाकार देखा गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

30 साल की मशहूर महिला पहलवान सारा ली का निधन

नई दिल्लीः पूर्व डब्ल्‍यूडब्ल्‍यूई (वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट) स्टार सारा ली का निधन हो गया है। सारा ने 30 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। आगे पढ़ें »

कमरे में आशिक के साथ इश्क लड़ा रही थी पत्नी, अचानक पहुंच गया पति फिर जो हुआ…

गोपालगंज : आशिक के साथ कमरे में पत्नी इश्क लड़ा रही थी। इतने में परदेस से कमा कर उसका पति घर पहुंचा और सब कुछ आगे पढ़ें »

ऊपर