Facebook यूजर्स के लिए बड़ी खबर: अब एक मिनट का वीडियो बनाकर कमा सकेंगे पैसे…

नई दिल्लीः अगर आप सोशल मीडिया से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक लोगों को पैसा कमाने का मौका दे रहा है। फेसबुक इंक ने गुरुवार को कहा कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर कंटेंट क्रिएटर्स को विज्ञापनों के जरिए शॉर्ट फॉर्म वीडियो से कमाई करने की अनुमति देगा। कंपनी ने इसकी घोषणा एक ब्लॉग के जरिए की है। कंपनी के इस ब्लॉग में बताया गया है कि फेसबुक अब क्रिएटर्स को अधिक पैसा बनाने में उनकी मदद करेगा, जहां क्रिएटर्स शाॅर्ट वीडियो बनाकर विज्ञापन के जरिए पैसे कमा सकेंगे। इसके लिए कंपनी योजना बना रही है। इसके अलावा फेसबुक ने यह भी बताया है कि किन-किन तरीकों से लोग फेसबुक पर कमाई कर सकते हैं।
आइए जानते हैं विस्तृत में क्या कुछ कहा फेसबुक ने-

एक मिनट तक के वीडियो में पैसे मिलेंगे
कंपनी अब सोशल नेटवर्क पर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए विमुद्रीकरण विकल्प बढ़ा रही है। कंपनी के मुताबिक, फेसबुक पर यूजर्स एक मिनट तक के वीडियो बनाकर पैसा कमा पाएंगे। हालांकि, शर्त यह है कि इस एक मिनट के वीडियो में कम से कम 30 सेकंड का विज्ञापन चलना चाहिए. वहीं, तीन मिनट या उससे अधिक समय वाले वीडियो के लिए करीब 45 सेकंड का विज्ञापन दिखना चाहिए‌। इसका मतलब है कि आपके पसंदीदा क्रिएटर्स को उनके वीडियो से अधिक रकम मिलेगा। बता दें कि पहले केवल तीन मिनट या उससे अधिक समय के वीडियो पर लोग विज्ञापनों के साथ कमाई कर सकते थे, जिसमें कोई भी विज्ञापन एक मिनट से पहले नहीं दिखाया जाता था।
कंपनी का कहना है कि यूजर्स या पेज को पिछले 60 दिनों के दौरान उनके वीडियो में कुल मिलाकर 6 लाख व्यूज की आवश्यकता होगी। लाइव वीडियो को नए विज्ञापन प्रणाली के लिए लोगों के वीडियोज को 60,000 मिनट देखा जाना ज़रूरी होगा। कंपनी अपने पसंदीदा पेज को एक “स्टार” के साथ टिप करने के लिए एक नई सुविधा पर भी काम कर रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मसूड़ों को न करें नजर अंदाज

मसूड़ों की तकलीफ एक आम समस्या है। बहुत सारे लोग इस तकलीफ से जूझते हैं पर समय पर इलाज नहीं करवाते क्योंकि वे दांतों की आगे पढ़ें »

घर के मेन गेट से खुलता है किस्मत का दरवाजा

नई दिल्ली : वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी भी घर के मुख्य द्वार यानी मेन गेट का खास महत्व होता है। मुख्य दरवाजे से ही आगे पढ़ें »

ऊपर