दिल्ली में दंगे की अफवाह फैलाने के पीछे बड़ी साजिश का खुलासा, इस शहर से जुड़े तार

delhi

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में दंगे की अफवाह फैलाने के पीछे बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है। सूत्रों को मुताबिक, खुफिया एजेंसियों ने सोशल मीडिया पर फर्जी विडियो अपलोड करने वाले एक्टिव एकाउंट्स की लिस्ट तैयार की है। दिल्ली के कुछ इलाकों में बीती रात हिंसा को लेकर अफवाह फैली थी। बताया जा रहा कि इन अफवाहों के पीछे देश में दंगे कराने की साजिश का खुलासा हुआ है जिनके तार हैदाराबाद से जुड़ रहे हैं।

हैदराबाद के छात्रों की मदद ली जा रही है

सुरक्षा एजेंसीज के सूत्रों के मुताबिक, ‘दिल्ली का माहौल खराब करने के लिए हैदराबाद के छात्रों की मदद ली जा रही है। इन छात्रों को बताया जा रहा है कि उन्हें फेसबुक और ट्विटर पर कौन कौन सा मैसेज अपलोड करना है और इसके लिए कौन सा हैशटैग इस्तेमाल करना है।’ खुफिया एजेंसीज के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान सरकार के ऑफिशियल ट्विटर के जरिए भी भारत में मुसलमानों को भड़काने की साजिश रची जा रही है।

बीती रात 50 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

बता दें कि बीती रात ‌दिल्ली के कुछ इलाकों में हिंसा को लेकर अफवाह फैली थी। हालांकि, पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए माहौल पर नियंत्रण पाया और लोगों को ऐसी अफवाहों पर ध्यान न देने की सलाह दी। पुलिस ने बताया कि अफवाह को लेकर उन्हें रविवार शाम से रात तक तकरीबन 127 कॉल्स मिलीं। बाहरी दिल्ली में भी बीती रात 50 से भी ज्यादा फर्जी कॉल्स की गईं। वहीं पुलिस ने बाहरी दिल्ली से 50 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे लगातार पूछताछ कर रही है। ये वो लोग हैं जो रात को अफवाहों के बीच सड़कों पर घूम रहे थे और पुलिस को साफ-साफ नहीं बता सके कि वो सड़कों पर क्यों जमा थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पलक झपकते आर्थिक तंगी दूर कर देते हैं ये रामबाण उपाय

कोलकाता : अगर आपका कोई काम सफल नहीं हो पाता, लाख कोशिशों के बाद भी पैसे नहीं रुकते। आप चाहकर भी वो नहीं कर पाते आगे पढ़ें »

बड़ा मंगलवार कल, जानें हनुमान जी की पूजा का शुभ मुहूर्त, महत्व

कोलकाता : बड़ा मंगलवार कल है। बड़ा मंगलवार के मौके पर भक्त बजरंगबली की पूजा-अर्चना करेंगे। इसे बुढ़वा मंगल भी कहा जाता है। कल मंगलवार आगे पढ़ें »

ऊपर