खेसारी लाल के आरोपों पर पवन सिंह ने तोड़ी चुप्पी! सीएम से बोले- जातिवाद का जहर बोया जा रहा है

पटना : भोजपुरी सिनेमा में खेसारी लाल और पवन सिंह का विवाद चर्चा में बना हुआ है। दोनों के इस विवाद ने अब एक अलग रूप ले लिया है। खेसारी लाल और पवन सिंह दोनों ही एक-दूसरे के खिलाफ खुलकर बोलते हैं। इस विवाद में दोनों के फैन भी कूद पड़े हैं। पवन सिंह के एक फैन ने खेसारी लाल और उनके परिवार को धमकी दी थी, जिसका वीडियो खेसारी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। वहीं, अब इस पूरे विवाद के बीच पवन सिंह ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने जातिवाद पर अपना रोष प्रकट किया है।
पवन सिंह ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह किया है कि जातिवाद के जहर पर अंकुश लगाना चाहिए। पवन सिंह ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘बिहार की सभ्यता संस्कृति में भोजपुरी का बहुत ही बड़ा महत्व है। अब गीत-संगीत के माध्यम से जिस तरह जातिवाद का जहर बोया जा रहा है, उस पर अंकुश लगना चाहिए।
पवन सिंह ने आगे अपने पोस्ट में लिखा, ‘नहीं तो बिहार की प्रतिष्ठा न धार्मिक स्तर पर, न सामाजिक स्तर पर और न ही राजनैतिक स्तर पर बचाया जा सकता है। भोजपुरी भाषी कुछ कलाकारों की वजह से बिहार में जातिगत उन्माद न फैले इसके लिए आपसे आदर सहित अनुरोध है कि कैबिनेट के माध्यम से शीघ्र कोई ऐसा कानून बिहार में लाने की कृपा करें, जिससे भोजपुरी भाषा की गरिमा और बिहार के अस्तित्व को बचाया जा सके।’ इस पोस्ट में पवन सिंह ने खेसारी लाल का नाम तो नहीं लिया लेकिन माना जा रहा है कि अभिनेता ने इस पोस्ट के जरिए खेसारी लाल को जवाब दिया है।बीते दिनों खेसारी लाल ने पवन सिंह पर जातिवाद साजिश का आरोप लगाया था। खेसारी लाल का कहना है कि राजपूत लोग उन्हें टारगेट कर रहे हैं। हालांकि, खेसारी लाल ने पवन सिंह का नाम नहीं लिया था। खेसारी लाल ने सोशल मीडिया पर एक शख्स का वीडियो भी शेयर किया था, जो खुद को पवन सिंह का फैन बता रहा था। वीडियो में वह खेसारी लाल को गंदी-गंदी गालियां देते हुए नजर आया था। इतना ही नहीं, इस शख्स ने ये भी कहा कि वह खेसारी लाल को फिर से लिट्टी चोखा सड़कों पर बेचने के लिए मजबूर कर देगा। इस शख्स ने हद को तब पार कर दी, जब वह इस विवाद में खेसारी लाल यादव की पत्नी और बेटी को भी बीच में खींच ले आया। इस शख्स ने अभिनेता ने पत्नी और बेटी को भी खूब गालियां दीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

26 जून को सिलीगुड़ी महकमा व राज्य के 6 वार्डों में उपचुनाव

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बुधवार को राज्य चुनाव आयोग के कार्यालय में राज्य के गृह सचिव बी.पी. गोपालिका के साथ राज्य चुनाव आयुक्त सौरभ दास के आगे पढ़ें »

ऊपर