पान के पत्ते के टोटके: एक पान का पत्ता बदल देगा आपकी किस्मत

कोलकाता : हिंदू धर्म ग्रंथों में पान के पत्ते का बहुत अधिक महत्व माना गया है। नवरात्रि में पान के पत्ते से विशेष रूप से पूजा की जाती है। पान के पत्ते का वैज्ञानिक और धार्मिक महत्व काफी अधिक है। पान के पत्ते के फायदे भी कई हैं। पान का पत्ता एक विशेष लता का पत्ता है। बहुत सारे लोग पान को शौक के तौर पर खाते भी हैं। पान के पत्ते को औषधि के लिए भी प्रयोग किया जाता है। यह पाचन तंत्र को मजबूत बनाता है और शरीर को विश मुक्त करता है। पान का पत्ता शरीर से टॉक्सिंस विश को बाहर निकालता है।
पान के पत्ते के टोटके या पूजा के नियम
जब भी पूजा में बैठें तो काले या नीले रंग के वस्त्र धारण ना करें। पूजा उपासना में केवल पीला, लाल या सफेद वस्त्र धारण करें। ऐसा करना आपके लिए सर्वोत्तम होगा। पान का पत्ता जो आप पूजा में इस्तेमाल करेंगे, वह कटा फटा नहीं होना चाहिए। पान का पत्ता पूरा होना चाहिए। इसमें उसके डंठल यानी डंडी लगी रहनी चाहिए। आपको पूजा में शुद्ध साबुत पान का पत्ता इस्तेमाल करना चाहिए।
शादी के लिए पान के पत्ते के टोटके
अगर आपकी शादी नहीं हो रही है तो आप नवरात्रि में पान के पत्ते का प्रयोग करके शीघ्र विवाह के रास्ते बना सकते हैं। सबसे पहले सबूत डंडी वाला पान का पत्ता लें। सिंदूर और देसी घी को मिलाकर पेस्ट बना लें। पान के पत्ते के चिकने हिस्से पर अपना पूरा नाम लिखिए। इसको माता के चरणों में रख दें और प्रार्थना करिएगा कि आपका विवाह जल्दी से जल्दी हो जाए। यह प्रयोग नवरात्रि में लगातार तीन दिन तक करें। नवरात्रि में रात की पूजा ज्यादा महत्वपूर्ण होती है, अगर आप रात के समय में यह प्रयोग करेंगे तो आपके शीघ्र विवाह के योग जल्दी से जल्दी बनेंगे।
धन प्राप्ति के लिए पान के पत्ते के टोटके
धन प्राप्ति के लिए देवी दुर्गा की विशेष रूप से पूजा की जाती है। रोज शाम को माता लक्ष्मी जी की कपूर से आरती करें। पान के पत्ते को उल्टा करके यानी खुरदुरा वाला हिस्सा ऊपर करके, उसपर गुलाब की पंखुड़ियां रखकर माता लक्ष्मी को अर्पित करें। यह प्रयोग नवरात्रि में रोज करना है। नवरात्रि के बाद आप हर महीने की पूर्णिमा की रात को यह प्रयोग कर सकते हैं। इससे आपको धन की समस्या नहीं होगी। आपके धन की सारी दिक्कतें समाप्त हो जाएंगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : बी गार्डेन थाना के आईसी को हटाया गया

हावड़ा : बड़ाबाज़ार थाना इलाक़े में घटी गहनो की लूट की घटना कि मामले में थाना प्रभारी पी चट्टोपाध्याय का नाम सामने आया था। इसके आगे पढ़ें »

ऊपर