सेक्स लाइफ को अगर बनाना है बेहतरीन तो….

कोलकाता : पार्टनर्स के बीच रिश्ते की मजबूती बनाए रखने और अपने जीवन में प्यार को बनाए रखने के लिए सेक्स की भूमिका अहम होती है। सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने के लिए लोग तरह-तरह नुस्खे आजमाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि खान-पान का भी सेक्स लाइफ पर बहुत असर पड़ता है। सेक्स से पहले आप जो भी खाते हैं उसका असर आपके सेक्स पावर पर पड़ता है। एक्सपर्ट्स से जानते हैं कि सेक्स से पहले क्या चीजें खानी चाहिए और किन चीजों से परहेज करना चाहिए।
अनार


सेक्स पावर और फर्टिलिटी बढ़ाने में अनार बहुत फायदेमंद माना जाता है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अनार का जूस पीने से मूड अच्छा होता है, ब्लड फ्लो में सुधार होता है और टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ जाता है।
चॉकलेट


चॉकलेट और रोमांस का गहरा नाता है। चॉकलेट खाने से सेरोटोनिन हार्मोन बनता है जिसकी वजह से मूड अच्छा होता है। सेक्स से पहले चॉकलेट खाने से एंग्जाइटी दूर होती है और सेक्स ड्राइव बेहतर बनती है। इसके अलावा चॉकलेट में फेनिलएलथाइलमाइन होता है जिससे यौन इच्छा बढ़ती है।
पालक


हरी पालक में खूब सारा मैग्नीशियम पाया जाता है, जो टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ाने का काम करता है। पालक में आयरन पाया जाता है जिसकी वजह से सेक्स ड्राइव बढ़ती है। ये खासतौर से महिलाओं की यौन इच्छा और संतुष्टि बढ़ाने में मददगार है।
तरबूज


तरबूज में साइट्रिनलाइन नामक एमिनो एसिड होता है। शरीर में जाने के बाद ये आर्जिनिन एमिनो एसिड मे बदल जाता है। इसकी वजह से रक्त वाहिकाओं को आराम मिलता है और सेक्स ऑर्गन बेहतर तरीके से काम कर पाता है। तरबूज शरीर में वैसा ही काम करता है जैसा इरेक्टाइल डिसफंक्शन रोकने के लिए वियाग्रा करता है।
स्ट्रॉबेरी


स्ट्रॉबेरी विटामिन सी से भरपूर होता है जिसकी वजह से एंग्जाइटी दूर होती है और सेक्स ड्राइव बढ़ती है। स्ट्रॉबेरी खाने से बॉडी में ऑक्सीटोसिन हार्मोन बनता है, जिसे लव हार्मोन भी कहा जाता है। इसका संबंध सेक्सुअल डिजायर से होता है।
कॉफी या चाय


कॉफी और चाय में खूब सारा कैफीन पाया जाता है जिसका असर नर्वस सिस्टम पर पड़ता है। इससे सेक्स के समय पुरुषों की परफॉर्मेंस एंग्जाइटी दूर होती है। कैफीन इरेक्टाइल डिसफंक्शन की संभावना भी कम करता है। सोने से तुरंत पहले कॉफी या चाय ना पिएं वरना आपको सोने में दिक्कत आ सकती है।

इन चीजों से करें परहेज

हेल्दी सेक्स लाइफ के लिए कुछ चीजों से परहेज करना जरूरी है जैसे कि शराब। शराब की ज्यादा मात्रा टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम करती है। इसका असर नर्वस सिस्टम पर पड़ता है और इसकी वजह से सेक्स ड्राइव कम हो जाती है। इसके अलावा सेक्स से पहले कभी भी मीट और मक्खन जैसी सैचुरेटेड फैट वाली चीजें नहीं खानी चाहिए। इससे ब्लड फ्लो धीमा होता है और यौन इच्छा कम हो जाती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल का इंजन हैं ममता, सबको साथ लेकर चलती हैं : पार्थ

कहा : कौन किस स्टेशन पर उतरेगा उससे पार्टी को फर्क नहीं पड़ता तृणमूल की संपदा कार्यकर्ता है जो हमारे साथ है सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पार्टी से आगे पढ़ें »

इस बार खास, सारे पोलिंग बूथ होंगे अंडरग्राउंड

80 साल से अधिक उम्र व दिव्यांग मतदाताओं को होगी सहूलियत सी-विजिल एप पर कर सकेंगे किसी प्रकार की शिकायत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आगे पढ़ें »

ऊपर