चीनी के इस उपाय से बढ़ेगी सुख-संपत्ति और खिल उठेगा भाग्य

कोलकाता : सभी ग्रहों में शुक्र सबसे चमकीला ग्रह है। ज्योतिष के अनुसार शुक्र जीवन में भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक माना गया है। यह प्रेम का प्रतीक है। यदि किसी जातक की कुंडली में शुक्र अशुभ या पीड़ित है तो उसे तमाम तरह के आर्थिक कष्टों का सामना करना पड़ता है। उसके दांपत्य जीवन में सुख का अभाव रहता है। आइए जानते हैं कि आज शुक्रवार के दिन किन उपायों को करने से शुक्र की कृपा से वाहन, धन आदि का सुख मिलने लगेगा। शुक्रवार को सफेद वस्तुओं का प्रयोग, खरीददारी और दान करने से शुक्र ग्रह की शुभता मिलती है। आज के दिन दूध, दही, चावल, चीनी, आटा, घी, मिश्री, सफेद कपड़े, खीर आदि का दान अति शुभ होता है। शुक्र ग्रह से पीड़ित होने पर आपको ग्रह शांति हेतु सफेद वस्तुओं का और विशेष रूप से चीनी का दान करना चाहिए। चीनी न सिर्फ खाने में बल्कि जीवन में मिठास घोलने का बड़ा जरिया बन सकती है। शुक्र की शुभता के लिए काली चीटिंयों को खाने के लिए चीनी डालें।
इन उपायों से भी मिलती है शुक्र की कृपा
— सफेद गाय को आटा खिलाना चाहिए।
— सफेद रंग मिठाईयां एवं खीर गरीबों में बांटें। संभव होतो शुद्ध घी-भात खिलाएं।
— शुक्रवार के दिन शुक्र के पसंदीदा सफेद रंग के कपड़े पहनने की कोशिश करें या फिर जेब में सफेद रंग का रुमाल रखें।
— शुक्र ग्रह की शुभता पाने के लिए शुक्रवार के दिन व्रत रखें और शुक्रदेव के ‘ॐ शुं शुक्राय नम: अथवा ॐ हिमकुन्दमृणालाभं दैत्यानां परमं गुरुम् सर्वशास्त्रप्रवक्तारं भार्गवं प्रणमाम्यहम्’ का जप करें।
— शुक्र ग्रह से सम्बन्धित क्षेत्र में यदि आपको ज्यादा दिक्कतें आ रही हों तो आप शुक्र यंत्र को विधि-विधान से पूजा करवा कर पूजन स्थल में रखें। यंत्र का स्थापित करने के पश्चात् सफेद पुष्प अर्पित करते हुए, उसकी नियमित रूप से पूजा भी करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

एक्सपर्ट ने जागरूक रहने की दी सलाह सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः कोविड काल के बीच अचानक बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस के मामले सामने आए हैं। आगे पढ़ें »

ऊपर