बंगाल में केंद्रीय टीम भेजने पर डेरेक ओ ब्रायन ने जताया एतराज

कोलकाता : चाइनीज वायरस कोरोना के कहर के बीच राज्य का हाल जानने बंगाल पहुंची केंद्रीय टीम को लेकर तृणमूल ने एतराज जताया है। पार्टी के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओब्रायन और वरिष्ठ सांसद सुदीप बंदोपाध्याय ने आरोप लगाया है कि बंगाल को जान-बूझकर निशाना बनाया जा रहा है। बात कोरोना की होती तो गुजरात, यूपी और तमिलनाडु के एक भी हॉटस्पॉट जिले का नाम होता ना कि बंगाल के उन जिलों का जहां कोरोना के सक्रिय मामले लगभग ना के बराबर हैं। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने बंगाल के 7 जिलों में हालात विशेष रूप से गंभीर बताते हुए यहां केंद्रीय टीमें भेजी हैं, जो तीन दिन तक यहां रहकर हालात का जायजा लेंगी और उसके बाद सीधे केंद्र सरकार को ही अपनी रिपोर्ट सौंपेंगी।

इससे पहले केंद्र द्वारा भेजी गयी टीम को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सवाल पूछा है कि टीम को यहां भेजने की मंशा क्या है? उधर गृह मंत्रालय द्वारा राज्य को दिये नोटिस में बताया गया है कि यहां लॉकडाउन का सही तरीके से पालन नहीं किया जा रहा। मौ​जूदा स्थिति का आकलन करने के लिए ही केंद्र की टीम इन जिलों का दौरा करेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में तीसरे दिन भी कोरोना के 800 से ज्यादा मामले, 25 की हुई मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 850 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

कोरोना की वजह से 9वीं-12वीं के पाठ्यक्रम 30 फीसदी घटे

नयी दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्कूलों के ना खुल पाने के कारण शिक्षा व्यवस्था पर असर और कक्षाओं के समय में आगे पढ़ें »

ऊपर