गुरुवार को इनमें से किसी एक भी मंत्र का कर लें जाप, साईं नाथ प्रसन्न होकर करेंगे हर मनोकामना पूर्ण

कोलकाता : हिंदू धर्म में सप्ताह का प्रत्येक दिन हर देवी-देवता की पूजा के लिए माना गया है। सदगुरु भगवान साईं नाथ साईं बाबा की अराधना के लिए गुरुवार का दिन होता है। गुरुवार के दिन भक्त साईं बाबा की कृपा पाने के लिए पूजा व्रत रखते हैं। साईं धाम शिर्डी या फिर किसी भी साईं मंदिर में जाकर पूजा अर्चना, दान आदि का कर्म करते हैं ताकि अपने भक्तों पर साईं नाथ की कृपा और आशीर्वाद मिल जाए। मान्यताओं के अनुसार, सच्ची श्रद्धा और भक्ति से प्रसन्न होकर साईं बाबा अपने भक्तों पर कृपा बरसाते हैं। साईं नाथ कहते थे आप जहां हैं इन मंत्रों का जप पूर्ण विश्वास श्रद्धा से कर लें, इससे आपकी सभी इच्छाएं और मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएंगी। अगर आप भी साईं नाथ की कृपा पाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन सुबह एवं शाम सिद्ध साई मंत्रों का जाप एक हजार बार कर लें। ऐसा करने से साईं भक्तों के दुख दूर हो जाते हैं साथ ही उनकी सभी मनचाही मुरादें पूर्ण हो जाती हैं।
* इनमें से कर के कोई भी मंत्र का जाप

1. ॐ साईं राम ।

2. ॐ साईं गुरुवाय नम: ।।

3. सबका मालिक एक है ।।

4. ॐ साईं देवाय नम: ।।

5. ॐ शिर्डी देवाय नम: ।।

6. ॐ समाधिदेवाय नम: ।।
7. ॐ सर्वदेवाय रूपाय नम: ।।

8. ॐ शिर्डी वासाय विद्महे सच्चिदानंदाय धीमहि तन्नो साईं प्रचोदयात् ।।

9. ॐ अजर अमराय नम: ।।

10. ॐ मालिकाय नम: ।।

11. जय-जय साईं राम ।।

12. ॐ सर्वज्ञा सर्व देवता स्वरूप अवतारा ।

प्रति गुरुवार या फिर हर रोज मनोकामना पूर्ति के लिए उपरोक्त मंत्रों में से किसी भी एक मंत्र का जाप कर लें।किसी भी शुद्ध स्थान पर बैठकर जाप करें और घी का एक दीपक जलाएं। इस दौरान व्यक्ति पीले कपड़े पर बैठकर जाप करें। आप जाप साईं मंदिर में या किसी भी जगह पर कर सकते हैं। जाप के दौरान साईं बाबा की मूर्ति या तस्वीर सामने जरूर रखें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

हनुमान जी के ऐसे चित्र या मूर्ति के पूजन से पूरी होती है हर मनोकामना, बन जाते हैं रुके हुए काम…

कोलकाता : हनुमान जी की पूजा करने से हर मनोकामना पूर्ण होती है। उनके भक्त उन्हें प्रसन्न करने की हर संभव कोशिश करते हैं। पर आगे पढ़ें »

राज्य में गणतंत्र का घुट रहा है दम : राज्यपाल

शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा विधायक मिले राज्यपाल से सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को​ विधानसभा में विपक्षी दल के नेता शुभेंदु अधिकारी समेत भाजपा विधायकों ने राजभवन आगे पढ़ें »

ऊपर