गुड़ के साथ खायेंगे इन चीजों को तो अभी भी नहीं होंगे बिमार

गुड़ का सेवन स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है। सर्दियों के मौसम में स्वस्थ और फिट रहने के लिए डाइट में गुड़ को जरूर शामिल करें। गुड़ में आयरन, विटामिन-सी, प्रोटीन, मैग्नीशियम और पोटेशियम काफी मात्रा में पाए जाते हैं, जो शरीर को सेहतमंद बनाए रखने में सहायक होते हैं। आप बीमारियों से सुरक्षित रहने के लिए कुछ चीजों का सेवन भी गुड़ के साथ कर सकते हैं।
गुड़ और मूंगफली


गुड़ और मूंगफली का सेवन स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है। गुड़ और मूंगफली का सेवन करने से आप स्वस्थ और फिट रहेंगे।
गुड़ और तिल के बीज


तिल के बीज और गुड़ का सेवन कर आप बीमारियों से सुरक्षित रह सकते हैं। तिल के बीजों में कैल्शियम, मैग्नीशियम, मैंगनीज और जिंक काफी मात्रा में पाए जाते हैं जो शरीर को सेहतमंद बनाए रखने में सहायक होते हैं।
गुड़ और घीघी


गुड़ और घीघी का सेवन कर आप शरीर को स्वस्थ और फिट रख सकते हैं। गुड़ और घी का सेवन स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होता है।
मेथी के दाने और गुड़


मेथी के दाने और गुड़ का सेवन सर्दियों में काफी फायदेमंद होता है। सर्दियों में बालों से संबंधित समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है। बालों से संबंधित समस्याओं से सुरक्षित रहने के लिए मेथी के दाने और गुड़ का सेवन करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रेकिंग : अभिषेक से मिलने के बाद शताब्दी का यू टर्न, कहा पार्टी के साथ हूं

कोलकाता : बीरभूम की तृणमूल सांसद और अभिनेत्री शताब्‍दी रॉय ने दिया बड़ा बयान कहा कि पार्टी के साथ ही हूं और साथ ही रहूंगी। आगे पढ़ें »

नौकरी नहीं है इसलिए किडनी बेचने को तैयार हुआ युवक

स्वास्थ्य मंत्री से कहा - इसका उचित मूल्य दिलाएं बेरोजगार युवक का पोस्ट बना राजनीतिक मुद्दा बारासात : बारासात के एक युवक रफिकुल इस्लाम के फेसबुक पर आगे पढ़ें »

ऊपर